Breaking News
  • फ्रांस: सूटवेल ऐथलेटिक्स मीट में भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड
  • संसद का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, 10 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 18 बैठकें
  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए आदेश

कांग्रेस नेता के पीछे पड़ा 'सरकारी तोता' बताया बड़ा खतरा...

चेन्नई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) पर बड़ा सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बिना FIR के उन्हें परेशान किया जा रहा है। इनता ही नहीं ईडी पूरे परिवार को कर रही है!

दरअसल एयरसेल-मैक्सिस मामले में कथित जांच का सामना कर रहे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर बड़ा हमला किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर लिखा है कि उन्हें ईडी द्वारा बिना वहज ही परेशान किया जा रहा है। पी चिदंबरम ने कहा कि  एयरसेल-मैक्सिस मामले में ईडी द्वारा अभी तक उनके खिलाफ कोई FIR तक नहीं दर्ज की गयी है, लेकिन उसके बाद भी ईडी उन्हें और उनके परिवार को इस मामले में परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर भी वह अदालत में जवाब देंगे।

कांग्रेस नेता का घटिया बयान, पाकिस्तान से की हिंदुओं की तुलना!

 

इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने पी चिदंबरम को एयरसेल-मैक्सिस रिश्वत काण्ड में जांच एजेंसी द्वारा उनकी गिरफ्तारी में 7 अगस्त तक रोक लगा दी थी। हालाँकि जांच एजेंसी द्वारा जांच में शामिल होने के लिए बुलाने पर उन्हें शामिल होने पडेगा। इससे पहले पूर्व वित्तमंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी इसी मामले में जमानत मिल गयी थी, साथ ही कोर्ट ने उनकी गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी थी। आपको मालूम हो कि INX मीडिया रिश्वत मामले को लेकर जांच एजेंसी ने वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को बीते महीने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उससे लम्बी पूछताछ की गयी थी।

बिहार: बीजेपी-जेडीयू गठबंधन पर मंडरा रहा ख़तरा, नीतीश की जिद में टूट सकती है जोड़ी!

ऐसे में वित्त मंत्री पी चिदंबरम को डर था कि जांच एजेंसी कथित राजनीतिक दवाब के कारण उन्हें भी इस मामले में पूछताछ के नाम पर गिरफ्तार कर सकती है। जिसके बाद ही उन्होंने कोर्ट की शरण ली थी। दरअसल जांच एजेंसी एयरसेल मैक्सिस डील में रिश्वत लेने के मामले की जा जांच कर रही है। यह रिश्वत लेने का आरोप तब का है जब कार्ति के पिता पी चिदंबरम यूपीए सरकार में वित्त मंत्री हुआ करते थे।

यह भी देखें-

loading...