Breaking News
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड और बंगाल दौरे पर
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की किम जोंग के साथ होने वाली मुलाकात
  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और करीबियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
  • कर्नाटक: विधानसभा में कांग्रेस+जेडीएस के सीएम कुमारस्वानी की बहुमत परीक्षा

भारी मतों से जीते BJP के CM उम्मीदवार, लेकिन मातम में बदल गई खुशियां!

बेंगलुरू: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के तहत मंगलवार को वोटों की गिनती हो रही है, अब तक की मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा ने बड़ी जीत दर्ज की है। 75 साल के येदियुरप्पा ने शिकारीपुरा सीट पर ने कांग्रेस उम्मीदवार गोनी मालातेश के साथ सात अन्य उम्मीदवारों को मात देते हुए 35,397 वोटों से जीत दर्ज किया है।

इसके साथ ही बता दें कि विधानसभा चुनाव 2018 में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर रही है। लेकिन इसके बाद भी राज्य में बीजेपी की सरकार बनती नहीं दिख रही है। अब तक की जानकारी के अनुसार, बीजेपी के खाते में 100 से 105 सीटें आती दिख रही है। लेकिन ये सीटें बहुमत की सरकार बनाने के लिए काफी नहीं हैं।

कर्नाटक में नहीं बन सकती BJP सरकार, कांग्रेस ने इस छोटी पार्टी से हाथ मिलाकर दिया बड़ा झटका!

आपको बता दें कि 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य कर्नाटक में बहुमत के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है। ऐसे मे इतनी सीटें किसी एक पार्टी को नहीं मिल रही है। लिहाजा बहुमत की सरकर किसी एक पार्टी की नहीं बन सकती है। इस बीच 60-70 (संभावित) सीटों से साथ दूसरे नंबर की पार्टी कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए 15 से 20 सीटें (संभावित) लाती दिख रही तीसरे नंबर की पार्टी जेडीएस को अपने समर्थन का ऐलान किया है।

योगी की सुरक्षा में भयंकर चूक, हेलीपैड पर हेलीकप्टर उतारने से पायलट ने किया इनकार!

इस पूरे मामले को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है जैसे कांग्रेस पार्टी बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए किसी भा रास्ते पर चलने को तैयार है। हालांकि बीजेपी नेताओं का भी दावा है कि वे भी सरकार बनाने के लिए अन्य विकल्प की तलाश कर रहे हैं।

बड़ी खबर: कर्नाटक में बड़ी जीत की चर्चाओं की बीच हार की ओर बढ़ने लगी BJP...

loading...