Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

अब कुत्ता पालने के लिए भी लेना होगा लाइसेंस, सरकार ने जारी किया आदेश!

बेंगलुरु: भारत में कई ऐसे जावनर हैं जिन्हें आप पालतू बनाकर अपने घर में नहीं रख सकते हैं। क्योंकि सकार की ओर से ऐसे जानवरों को पालना कानून अपराध है। ऐसे में अगर आपसे कहें कि अब कुत्ता पालने के लिए भी लाइसेंस लेनी होगी तो शायद आप इस पर यकीन भी न करे लेकिन यह सत्य है।]

दरअसल, ऐसा आदेश बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका ने जारी किया है, जिसके तहत लोगों को कुत्ता पालने के लिए भी लाइसेंस लेना होगा और साथ ही पालिका द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन को भी मानना होगा। इतना ही नहीं अगर आप पालिका के आदेश का उलंघन करते हैं तो आपको 1000 रुपये का फाइन भी भरना पड़ सकता है।

बड़ी खबर: विश्व बैंक ने दिया पाकिस्तान को सलाह, मान लो भारत की बात

हालांकि इस आदेश पर काफी लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पालिका इस फैसले को गलत बताया है। नए कानून की जानकारी मिलते ही लोगों ने कहा कि इस तरह तो लोग कुत्ते पालना ही छोड़ देंगे। आपको बता दें कि पालिका द्वारा जारी किए आदेश के अनुसार अब अपार्टमेंट में रहने वाले लोग सिर्फ एक ही कुत्ता पाल सकते है।

वहीं अगर आप का अपना घर हैं तो आप मात्र तीन कुत्ते ही पाल सकते हैं। इसके साथ ही पालिका ने अपने आदेश में यह भी कहा कि कुत्ते के मालिक को कुत्ता पालने के लाइसेंस लेने के साथ ही कुत्ते के लिए एक रेडियो कॉलर भी खरीदना होगा, जिसमें एक चिप लगी होगी।

सामने आई दिपिका की जुड़वा बहन, रह चुकी है रोनाल्डो की गर्लफ्रेंड

पालिका के इस फैसले के बाद जिनके पास एक से अधिक यी तीन से अधिक कुत्ते हैं उनकी कहना है कि अब वे बाकी के कुत्तों का क्या करें। आपको बता दें कि कई ऐसे लोग है जो अपने घर में दो तीन नहीं बल्कि चार-पांच या इससे भी अधिक कुत्ते रखते हैं, ऐसे में पालिका के इस नए आदेश के बाद इनकी चिंता लाजमी है।

आकाश अंबानी और श्लोका ने शादी से पहले दी बड़ी खुशखबरी, वायरल हुआ सबूत!

loading...