Breaking News
  • योग दिवस से पहले भारत सरकार ने लॉन्च किया 'माई लाइफ माई योगा' ब्लॉग कंपीटीशन
  • निजी अस्पतालों की ओर से ज्यादा फीस वसूलने पर SC ने कोरोना इलाज के लिए केंद्र से मांगी रिपोर्ट
  • देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 226770, 6348 मौतें, 109462 हुए ठीक
  • गर्भवती हथिनी की मौत से जुड़े मामले में पलक्कड़ में एक आरोपी गिरफ्तारः केरल वन मंत्री
  • पिछले 24 घंटे में तकरीबन 10 हजार नए कोरोना केस, मरीजों का आंकड़ा 2.26 लाख के पार

महिला पायलट के आरोप से एयर इंडिया में भूचाल, उच्चस्तरीय जांच के आदेश

नई दिल्ली: भारत सरकार के अधिन आने वाली विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया में उस वक्त हड़कंप की स्थिति बन गई जब एक महिला पायलट ने कमांडर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। मामले की गंभीरता समझते हुए एयर इंडिया ने उच्चस्तरीय जांच कराने की घोषणा की है। पीड़ित महिला के अनुसार उक्त घटना उसके साथ पांच मई को हैदराबाद में घटी जहां कमांडर उन्हें प्रशिक्षण दे रहा था।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपनी शिकायत में महिला पायलट ने कहा कि, पांच मई को सत्र के प्रशिक्षक ने कहा कि दोनों को साथ में रात का खाना खाना चाहिए। हम रात करीब आठ बजे एक रेस्त्रां में गए जहां मेरा बुरा वक्त शुरू हुआ। पीड़ित महिला के अनुसार, प्रशिक्षक ने पहले मुझे अपनी वैवाहिक जीवन के बारे में बताते हुए यह कहने की कोशिश की कि वह अपने विवाहित जीवन में कितने उदास और दुखी हैं।

पीड़िता के अनुसार, इसके बाद प्रशिक्षक ने अश्लील बाते शुरू कर दी और भद्दे सवाल पूछे। जिसेस परेशान हो कर मैंने उन्हें रोकनो की कोशिश की और वहां से जाने के लिए कैब बुलाई। लेकिन, कैब आने तक उस माहौल में समय काटना असंभव था। महिला पायलट की माने तो किसी और को इस हालात से न गुजरना पड़े, इसलिए उन्होंने एयरलाइन में शिकायत करने का फैसला किया।

इस पूरे मामले को लेकर बुधवार को एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि मामले के संज्ञान में आते ही हमने तत्काल उच्चस्तरीय जांच बैठा दी है। हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब सरकारी एयरलाइन में किसी महिला के साथ दुर्वयवहार की खबर आई है। बल्किन इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं।

loading...