Breaking News
  • आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से
  • जममू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, जम्मू-21, घाटी-16 और लद्दाख के 10 ब्लॉको में वोटिंग
  • प्रधानमंत्री मोदी का मालदीव दौरा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह

ऐसी लड़कियां देती हैं अपने पति को हर सुख: गरुण पुराण

नई दिल्लीः समय के साथ इंसान के अंदर कई तरह के परिवर्तन होते देखा जाता है। लेकिन वो परिवर्तन कब किस रुप में हो जाता है, किसी को पता नही चलता है। आज के समय में लोग विश्वास तो कर लेते है लेकिन भरोसा नही कर पाते। जबकि जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए हर किसी के जीवन में भरोसे और विश्वास का होना बेहद जरूरी है।

इस भरोसे और विश्वास की जरूरत मनुष्य को हर जगह होती है, चाहे परिवार की बात हो या कारोबार की हर जगह भरोसे और विश्वास का परम स्थाम होता है। लेकिन हाल के दिनों में जिस कर भरोसे और विश्वास का ‘कत्ल’ किया जा रहा है उससे पति-पत्नी रिश्तों में भी दरार के मामले आते रहे हैं।

शायद आपको भी पता हो कि शादी में दो परिवारो का मिलन नहीं होता बल्कि दो दिलो का मिलन होता है, लेकिन सबसे जरुरी बात ये है कि जिस दो दिलो का मिलन हो रहा है, क्या वो सही तरीके से हो रहा है। यदि नही होगा तो ज़िन्दगी में भूचाल आना तय है।

44 साल बाद हुआ ऐसा, इन 5 राशि वालों के जीवन में होगा भयंकर बदलाव...

बतादें कि गरुड़ पुराण में भी इस बात का जिक्र किया गया है कि, जो पत्नी अपने घर के जिम्मेदारी को समझती हैं, मधुर वाणी का प्रयोग करती हैं, घर का हर काम खुशी मन से करती है और पत्नी धर्म का पालन करती है असल में वहीं पत्नी कहलाने का हक रखती है, ऐसी पत्नी घर को स्वर्ग बना देती हैं।

गरुड़ पुराण में एक श्लोक के माध्यम इस इन बातो को समझाया गया है। “सा भार्या या गृहे दक्षा, सा भार्या या प्रियंवदा, सा भार्या या पतिप्राणा सा भार्या या पतिव्रता”। यानी की असल पत्नी वो है जो घर के काम में दक्ष्य है, प्रियवादिनी है, जिसके लिए पति ही प्रण हैं, और जो पति के प्रति निष्ठावान हैं। अगर हर मनुष्य इन बातो को समझ लें तो उनकी जीवन की अधिकांश परेशानियों का हल संभव है!

कार खरीद से पहले जरूर जाने सरकार का नया आदेश, नहीं तो होगा घाटा...

भारत बंद का भयंकर असर, जनता और सरकार दोनों को भारी नुकसान...

loading...