Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

महिलाओं के इन बातों को जान आप बौखला भी सकते हैं, संयम रखें…

नई दिल्ली: आप में से सभी ऐसे लोग जो नशे में नहीं हैं! इस बात को जानते हैं कि महिलाओं के बिना संसर या ऋष्टि की कल्पना भी अधूरी है। इसके बाद भी हमारे समाज में महिलाओं को अलग-अलग नजरिए से देखा जाता है। ऐसे में कई लोग अपनी बहू-बेटियों का सम्मान करना तो जानता हैं, लेकिन यही बात वे दूसरे की बहू-बेटियों के लिए नहीं जानते!

इस संसार में आने वाला हर व्यक्ति महिलाओं का ऋणी है। इस क्रम में सबसे पहले तो आप आपनी मां की तपस्याओं के ऋणी हैं, जो आपके जन्म के लिए नौ महीने तक आपकी मां ने किए हैं। इसके अलावा भी महिलाएं कभी पत्नी के रूप में तो कभी बहू-बेटी के रूप में पुरुषों का साथ देती रही हैं, इस बात से कोई मुंह नहीं मोड़ सकता है।

दरअसल, आज ऐसी बात इस लिए कर रहे क्योंकि आपको महिलाओं के बारे में कुछ अहम बातें बताने वाले हैं, ताकी आप महिलाओं को जीवन को समझ सके और किसी भी महिला या बच्ची से छेड़छाड़ करने के पहले आपको अपनी मां-बहन और बेटी का चेहरा दिख सके! यहां आपको यह बता रहे हैं कि महिलाओं के जीवन में एक तय समय के बाद कैसे-कैसे बदलाव आते हैं।

इससे पहले आपको बता दें कि, जब किसी के घर बेटी जन्म देती है, तो कोई इसे अपने घर की लक्ष्मी करार देता है, जबकि कुछ लोग अपने लिए इसे अहोनी मानते हैं। यानी बेटियों को जन्म के साथ ही संघर्ष मिलता है। हालांकि हाल के दिनों में लोगों के विचार भी बदल रहे हैं। क्योंकि आज कई ऐसी बेटियां हैं जो हवा में विमान भी उड़ा रही हैं।

लेकिन समय के साथ-साथ बेटियों के दिल-दिमाग और शरीर में भी काफी बदलाव होते हैं, ऐसे में 30 साल की उम्र में महिलाओं के साथ कई तरह के बड़े बदलाव होते हैं। कई महिलाओं के साथ तो ऐसे बदलावा 20-22 साल की उम्र में ही दिखने लगते हैं लेकिन ज्यादातर महिलाओं के साथ 30 साल की बाद ही ऐसे बदलाव दिखते हैं।

इस उम्र के बाद महिलाओ को अपनी कमियों के बारे में पता चल जाता है

इस दौरान उन्हें इस बात की समझ पूरी तरह से होती है कि उन्हें अपने जीवन में क्या करना है और क्या नहीं करना है

इस उम्र के बाद महिलाओं में सहनशीलता बढ़ जाती है और वे हर परिस्थिती में अपने आपको ढालने को तैयार रहती हैं

इस उम्र के बाद महिलाएं अपनी कम और अपने परिवार के बारे में अधिक सोचती हैं

इस उम्र के बाद महिलाओं का रहन-सहन, कपड़े पहनने और फैशन के तौर-तरीके भी बदल जाते हैं

इसके अलावा भी कई तरह के बदलाव है, जिसे आप किसी भी महिला से जान सकते हैं, या अपनी मां-बहन-बेटी को देख कर भी समझ सकते हैं!

अभी जाने: अगर आपके पत्नी के अंग भी हैं ऐसे तो...

भारत में भूचाल लाएगा ताजमहल के तहखानों का यह गहरा राज...

बिना इंटरनेट के पढ़े: देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए डाउनलोड करें APP FACEBOOK और TWITTER से भी जुड़ सकते हैं!

loading...