Breaking News
  • मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सरकार के पक्ष में 325 जबकि विपक्ष में पड़े 126 वोट
  • लंदन: महिला हॉकी विश्व कप के आगाजी मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम
  • पुणे: 3 करोड़ के पुराने नोट जब्त, गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में कांग्रेस पार्षद शामिल
  • मॉब लिंचिंग: अलवर में गोरक्षा के नाम पर अकबर नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या

पंजाब: थम गए रोडवेज बसों के पहिये, हजारों कर्मचारियों ने शुरू की हड़ताल

चंडीगढ़: पंजाब में रोडवेज निगम के हजारों संविदा कर्मचारियों सोमवार से राज्यव्यापी हड़ताल पर उतरे हैं। जिससे राज्य में जगह जगह यात्रिओं को भारी परेशानी का सामना सकता पड़ रहा है। वहीँ कर्मचारी वेतन वृद्धि और नियमित किये जाने को लेकर मांग पर डटे हुए हैं।

बतादें कि सोमवार से पंजाब की सरकारी रोडवेज निगम के हजारों की संख्या में संविदा कर्मचारी हड़ताल पर हैं। संविदा कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि के साथ साथ उन्हें नियमित किये जाने की मांग को लेकर सोमवार से हड़ताल पर चले गये हैं। जिससे जगह जगह रोडवेज बसों के पहिये थम गये हैं। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते हजारों यात्री परेशान हो रहे हैं। उन्हें घंटों बसों का इन्तेजार करना पड़ रहा है नहीं तो प्राइवेट साधन से यात्रा करनी पड़ रही है, जिससे लोगों को किराया भी ज्यादा भरना पड़ रहा है।

बीजेपी नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक को बताया 'फर्जिकल स्ट्राइक', खोल दी सरकार की पोल!

 

भीषण गर्मी में परेशान यात्री बस स्टैंडों पर फंसे हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हड़ताल का असर मोगा, लुधियाना, जालंघर व अमृतसर सहित कई क्षेत्रों में सबसे ज्यादा दिखाई दे रहा है। इस हड़ताल के कारण करीब 1500 बसें सड़कों से गायब हैं। वहीँ वेतन वृद्धि की मांग पर डटे कर्मचारी आश्वान मिलने तक पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। प्रदर्शन कर रहे रोडवेज कर्मचारियों ने विभिन्न बस डिपो व कार्यालयों पर रैली निकाली। राज्य में व अंतर-राज्यीय मार्गो पर भी बस सेवा प्रभावित रही।

कर्नाटक: आने वाले हैं किसानों के अच्छे दिन, माफ होगा 10 हजार करोड़

इसमें विभिन्न शहरों व नई दिल्ली को जोड़ने वाले मार्ग भी शामिल रहे। वहीँ सविंदा कर्चारियों ने कहा है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गयी तो वह आन्दोलन को और तेज करेंगे। जिससे यातायात की स्थित बिगड़ सकती है। सोमवार से शुरू हुई हड़ताल से ही लोगों को परेशानी में डाल दिया है। ऐसे में अगर यह हड़ताल लम्बी खिचती है तो यात्रियों को और भी परेशानी झेलनी पड़ेगी।    

यह भी देखें-

loading...