Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

इस पंजाबी ने रच डाला इतिहास: कार से तय की चंडीगढ़ से इंग्लैंड की यात्रा

चंडीगढ़: कभी आपने सोचा है कि भारत से इंग्लैण्ड जाने के लिए कोई कार से यह सफर तय कर सकता है? जी हां आपने सही पढ़ा। पंजाब के एक कपल ने यह कारनामा कर दिखाया है। जिसने अपनी कार से 19 देशों से होते हुए इंग्लैण्ड पहुंचा हुआ है।

बतादें कि मीडिया में जारी एक रिपोर्ट के मुताबित एक सिख जोड़ा 22 मार्च को चण्डीगढ़ से इंग्लैण्ड के लिए अपनी कार से निकला हुआ था। रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि भारत से अपनी यात्रा शुरू करते हुए सिख जोड़े प्रभ सिमरन और उसकी पत्नी जसलीन कौर ने अपनी वॉल्वो कार से रवाना इंग्लैण्ड के लिए रवाना हुए थे। लागातर 73 दिनों की यात्रा के बाद दोनों अपनी कार के साथ इंग्लैण्ड पहुँच गये हैं। इस दौरान दोनों को 19 देशों से गुजरना पड़ा था।

सरकार की सफाई: स्विस बैंक में काला नहीं बल्कि सफेद धन हुआ है जमा?

रिपोर्ट में दावा किया गया है इस जोड़े को किसी भी देश में ज्यादा घुसने में कोई ज्यादा परेशानी नहीं हुई। और यह जोड़ा लगातार ड्राइविंग करते हुए अपनी मंजिल की और बढ़ता गया। इस 73 दिनों के सफर के दौरान रास्ते में प्रभ सिमरन और उसकी पत्नी जसलीन कौर ने बारी-बारी कार चलाई। रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान इस कपल ने कुल 20 हजार 600 किलोमीटर से भी ज्यादा गाड़ी चलाई थी। इंग्लैण्ड पहुंचने के बाद दोनों ने अपने रिश्तेदारों के साथ लंदन के श्री गुरुद्वारा साहिब पहुंचकर माथा टेका।

यह था यात्रा का रूट

किम जोंग उन ने कारण टूटी भारत-अमेरिका के बीच टू प्लस टू वार्ता

कपल ने इस अनोखी यात्रा पर निकलने के लिएय करीब एक साल अफ्ले से तैयारी शुरू की थी। इसके लिए उन्हें वीजा, रास्ते में पड़ने वाले हर देश का पास आदि जरूरत पड़ा। 22 मार्च से शुरू हुई इस कपल म्यांमार से होते हुए थाइलैंड, लाओस, चीन, किग्रीस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, यूरोप, पोलैंड, चैकरिपब्लिक, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस के बाद इंग्लैंड में एंट्री मारी, इस 73 दिनी यात्रा में उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान कपल को किसी देश में टनल, कहीं पहाड़, रेगिस्तान और संकरे रास्तों से होकर गुजरना था। वहीँ इस यात्रा के लिए उन्हें ख़ास तौर पर 65 लाख की स्पेशल वोल्वो एसयूवी कार खरीदनी पड़ी थी। वहीँ इस यात्रा पर करीब एक करोड़ से ज्यादा का खर्च आया है।

यह भी देखें-

loading...