Breaking News
  • मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सरकार के पक्ष में 325 जबकि विपक्ष में पड़े 126 वोट
  • लंदन: महिला हॉकी विश्व कप के आगाजी मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम
  • पुणे: 3 करोड़ के पुराने नोट जब्त, गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में कांग्रेस पार्षद शामिल
  • मॉब लिंचिंग: अलवर में गोरक्षा के नाम पर अकबर नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या

पंजाब: हजारों गांव को लगा बिजली का एक साथ बड़ा झटका...

चंडीगढ़: पंजाब बिजली विभाग ने राज्य के हजारों गांव को बड़ा बिजली का झटका दिया है! दरअसल राज्य में ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली पर लगाई जा रही ड्यूटी को 2 प्रतिशत बढ़ा दिया है। जिसके बाद अब राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली मंहगी हो जाएगी।

खबरों के मुताबिक़ पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली पर लगाई जाने वाली ड्यूटी को बढ़ा दिया गया है। यह फैसला मार्च में ही ले लिया गया था। वहीँ अब जून में इसको लेकर जानकारी सामने आई है। राज्य के प्रमुख सचिव बिजली ए वेनू प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली पर ड्यूटी 13 से बढ़ा कर 15 प्रतिशत कर दी गयी ह और यह अप्रैल महा से ही लागू होगी।  पिछले 13 मार्च 2018 को पंजाब मंत्री मंडल और बिजली बोर्ड के बीच हुई बैठक में यह फैसला ले लिया गया था।

जम्मू कश्मीर: खूबसूरत बालाएं बना रहीं हैं युवाओं को आतंकी!

जिसका अब नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार बिजली पर लगाई जा रही 13 फीसद की ड्यूटी में 2 फीसद की वृद्धि की गयी है। अब ग्रामों में बिजली पर 15 फीसद ड्यूटी वसूली जाएगी। साथ ही यह फैसला 1 अप्रैल 2018 से लागू होगा। मतलब यह है कि अब अप्रैल, मई और जून महीने के बिलों में 2 प्रतिशत की ड्यूटी बढ़कर आएगी। इससे पहले भी राज्य सरकार ने बिजली की कीमतों में वृद्धि कर जनता को झटका दिया था।

कर्ज पर कर्ज ले रही है जयराम सरकार, छह महीने में छठी बार कर्ज?

 

राज्य में कांग्रेस की अमरिंदर सिंह सरकार आने के बाद से अभी तह कई बार बिजली की कीमतों को बढ़ाया जा चुका है। इससे पहले सरकार ने शहरी क्षेत्रों की बिजली पर भी 2 प्रतिशत सैस लगाया गया था। वहीँ बिजली रेगुलेटरी कमीशन की तरफ से उपभोक्ताओं पर 9.3 प्रतिशत के वृद्धि का फैसला लिया था। इस उपरांत राज सरकार ने 5 प्रतिशत सरचार्ज फिर लगा दिया। वहीँ अब एकबार फिर से 2 फीसद ड्यूटी बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

यह भी देखें-

loading...