Breaking News
  • मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सरकार के पक्ष में 325 जबकि विपक्ष में पड़े 126 वोट
  • लंदन: महिला हॉकी विश्व कप के आगाजी मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम
  • पुणे: 3 करोड़ के पुराने नोट जब्त, गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में कांग्रेस पार्षद शामिल
  • मॉब लिंचिंग: अलवर में गोरक्षा के नाम पर अकबर नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या

पंजाब: मुक्तसर में पीएम मोदी की बड़ी रैली, किसान देंगे धन्यवाद?

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज पंजाब के मुक्तसर में एक बड़ी किसान रैली होने वाली है। इस रैली में बीजेपी और पंजाब में सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के नेता शामिल होंगे। इस रैली के जरिये किसान को लेकर लिए गये फैसले पर पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया जाएगा।

बतादें कि हाल ही में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा खरीफ फसलों के समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने जाने के बाद से, पंजाब की शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा किसानों की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया जायेगा। दरअसल हाल ही में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कथित तौर पर किसानों की मांग के अनुसार फसलों के समर्थन मूल्य को बढ़ाने का फैसला लिया था। हालाँकि सरकार के दावे और हकीकत में बड़ा अंतर है जिसको लेकर विपक्ष हमलावर रुख भी अपनाए हुए हैं। ऐसे में अब नरेंद्र मोदी ने खुद ही किसानों को मनाने और सरकार द्वारा एमएसपी बढ़ाने सहित लिये गये फैसलों से अवगत करवाएंगे। जिसके तहत ही पीएम बुधवार को पंजाब के मुक्तसर के मलोट में किसान रैली करने वाले हैं।

मुंबई: भारी बारिश में थमी लाइफलाइन, वेस्टर्न हाईवे पर रात से फंसे हैं लोग

भले ही इस रैली को किसानों की ओर से धन्यवाद रैली का नाम दिया जा रहा हो लेकिन हकीकत कुछ और ही है। क्योंकि पिछले समय ही पंजाब सहित देशभर में किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया था। फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने को लेकर किसान सड़क पर उतरे तो सरकार ने एमएसपी बढ़ाने कि दिशा में कदम उठाने की बात कही थी। वहीँ बुधवार को होने वाली रैली में खरीफ की 14 फसलों की एमएसपी बढ़ाने पर पीएम को धन्यवाद दिया जाएगा।

तो क्या 12 जुलाई को टूट जाएगा बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन?

इसमें पंजाब के अलावा हरियाणा और राजस्थान के किसान भी शामिल होंगे। वहीँ पीएम मोदी की रैली को लेकर कानून व्यवस्था के साथ साथ सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। पीएम की सुरक्षा को लेकर पंजाब पुलिस के महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) एच एस ढिल्लो ने जानकारी देते हुए कहा कि, पीएम मोदी की रैली के लिए एक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, चार पुलिस महानिरीक्षक, 12 पुलिस अधीक्षक और भारी तादात में पुलिस बल लगाया गया है।

यह भी देखें-

loading...