Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

बड़ी खबर: पंजाब से गिरफ्तार हुआ ISI का जासूस, सेना से जुड़े दस्तावेज बरामद

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम और सेना इंटेलीजेंस ने मिलकर अमृतसर से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर सूचनाये पहुंचाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। जहाँ शुक्रवार को उसे अदालत में पेश किया गया था, जिसके बाद उसे कोर्ट ने चार दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

बतादें कि पंजाब के अमृतसर से एक पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की स्पेशल टीम और सेना इंटेलीजेंस ने रवि कुमार नाम के युवक को गुरुवार को अमृतसर से गिरफ्तार किया है। जिसके बाद शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया है। जहाँ से कोर्ट ने उसे चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। युवक को लेकर बताया जा रहा है कि वह लम्बे समय से सेना की गतिविधि पर नजर रखकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को सूचनाएं पहुंचाता था। इस युवक पर पिछले कई दिनों से नजर बनी हुईथी। वहीँ अब उसे पुलिस और सेना की इंटेलीजेंस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

पाकिस्तान ने 60 गुजरातियों का किया अपहरण, अब मोदी के सामने रखी यह शर्त!

पकड़े गये आरोपित के पास काफी संदिग्‍ध दस्‍तावेज और संवेदनशील चीजें मिली हैं। बताया जा रहा है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर वह भारत में रहकर देश की जासूसी कर रहा था। वहीँ रिमांड पर भेजे जाने के बाद अब पुलिस आरोपित से गहन पूछताछ करेगी। जिसके बाद साफ़ हो चलेगा कि आईएसआई उससे क्या क्या जानकारी मांगती थी और वह कैसे यह जानकारी हासिल कर पाकिस्तान को भेजता था। शक यह भी जताया गया है कि इस जासूसी काण्ड में उसके साथ और भी लोग जुड़े हो सकते हैं।

तो पीएम मोदी लिखेंगे एक और किताब, नाम हो सकता है ‘लीक एंड रन’?

साथ ही वह कहाँ कहाँ से जासूसी कर पाकिस्तान को सूचनाएं मुहैया करवाता था? वहीँ जासूस की गिरफ्तारी के साथ ही यह भी साबित हो गया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी भारत की अखंडता को प्रभावित करने के लिए आतंक के साथ साथ जासूसी भी करवाती है।  

बिना इंटरनेट के पढ़े: देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए डाउनलोड करें APPFACEBOOK और TWITTER से भी जुड़ सकते हैं!

यह भी देखें-

 

loading...