Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

जंगी हालत में पाकिस्तान से दुल्हन लेकर आएगा ये हिंदुस्तानी, जानिए पूरी कहानी

नई दिल्ली: आतंकवाद के मसले पर भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले काफी समय से जारी अघोषित जंग इन दिनों चरम पर है। दोनों देशों के बीच पहले से ही खराब संबंध और भी गहरी खाई में जाती दिख रही है। इस बीच ऐसी खबर सामने आई जो दोनों देशों के बीच बेहतर संबंध की वाकालत करती है। वहीं मामले पर सोशल मीडिया यूजर्स मिली जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

दरअसल, खबर है कि हरियाणा के एक परिवार ने अपने लाडले की शादी एक पाकिस्तान लड़की से तय की है, जो स्कूली टीचर है। अंबाला कैंट के पास पीपला गांव के रहने वाले परविंदर सिंह की शादी सरजीत किरण से तय हुई है। इस खबर पर काफी संख्या में लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

पक्की खबर! यहीं है 20 रुपके का नया सिक्का, फरेबी से बचने के लिए जाने इसकी खासियत

ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि परविंदर की पहल दोनों देशों के बीच लगी आग में पानी डालने का काम करेगा। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि परविंदर को ऐसे समय में ऐसा फैसला नहीं करना चाहिए जिससे देश की भवना आहत हो। बता दें कि दोनों देशों से जुड़ी ऐसी खबरे पहले भी आ चुकी है, लेकिन मौजूदा समय में भारत, पाकिस्तान को पूरी दुनिया में अलग-थलग करने के प्रयास में लगा है।

AK-47 से भी अधिक खतरनाक होगी भारत में बनने वाली AK-203, जानिए खास बातें

बहरहाल अगर भारत-पाकिस्तान के संबंधों बाहर रखते हुए परविंदर और सरजीत की बात करें तो इन दोनों की पहली मुलाकात 2014 में हुई थी, जब किरण भारत आई हुई थी। प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले परविंदर की माने तो किरण का परिवार विभाजन के दौरान पाकिस्तान चला गया था, जो अब पाकिस्तान के सियालकोट के वान गांव में रहती हैं, जो जल्द ही भारत आएंगे।

सेना ने खोज निकाला आतंकियों का गुप्त अड्डा, जानिए क्या है पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा पर जंग जैसे हालत में परमिंदर की शादी अनोखी जरूरी है लेकिन यह पहली ऐसी शादी नहीं होगी। इससे पहले गुरदासपुर के चौधरी मकबूल अहमद ने भी 7 दिसंबर 2003 में उस समय पाकिस्तानी महिला से शादी की थी जब संसद पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के प्रति पूरा हिंदुस्तान उबाल पर था।

loading...