Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

पंजाब: अभी और झेलनी होगी उमस और गर्मी, बारिश के दूर दूर तक चांस नहीं!

चंडीगढ़: भीषण गर्मी और उमस से परेशां लोगों के लिए बुरी खबर है। दरअसल बादलों की ओर टकटकी लगाए बारिश का इन्तेजार कर रही आँखों का इन्तेजार बढ़ सकता है। राज्य में अभी बारिश के दूर दूर तक कोई चांस नजर नहीं आ रहे हैं।

बतादें कि मानसून की आस में बैठे किसानों और गर्मी से परेशान लोगों को अभी मानसूनी बारिश के लिए कम से कम 15 दिन का इन्तेजार करना पड़ सकता है। मौसम विभाग द्वार जारी की गयी जानकारी में बताया गया है कि पंजाब में मानूसन जुलाई के पहले सप्ताह तक पहुंचने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने उम्मीद जताई है कि मानसून के एक बार फिर सक्रिय होने से अगले सप्ताह मध्य और उत्तर भारत में बारिश के हालात बनेंगे।

जानिए: बीजेपी आईटी सेल पर क्यों भड़के अमित शाह, लगाई फटकार

उन्होंने कहा कि अभी देश के 25% से भी कम भाग पर सामान्य बारिश हुई है। वहीँ विभाग के अनुसार दिल्ली में मानसून 29 जून को दस्तक दे सकता है। जिसके बाद इसे पंजाब पहुँचने में सात दिन का समय लग सकता है। ऐसे में अभी कम से कम पंजाब के लोगों को 15 दिन मानसून का इन्तेजार करना होगा।

वहीँ मानसून की रफ़्तार कम पड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मानसून आए हुए लगभग एक महीना होने को है, लेकिन अब तक देश के 25 फीसदी भूभाग में ही सामान्य या सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है। लेकिन कहा गया है कि जुलाई माह में मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा और उत्तर भारत में दस्तक दे देगा। वहीँ रविवार को गुजरात के सौराष्ट्र, वेरावल, अहमदाबाद और महाराष्ट्र के अमरावती में मानसून ने दस्तक दे दी है। जिससे इन क्षेत्रों में भारी बारिश शुरू हो गयी है।

यह भी देखें-

loading...