Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

कैप्टन ने शुरू किया ‘मिशन तंदुरुस्त पंजाब’ जानिए क्या मिलेगा फायदा?

चंडीगढ़: राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को विश्व पर्यवारान दिवस के मौके पर राज्य में ‘मिशन तंदरुस्त पंजाब’ का आगाज कर दिया है। इस दौरान उन्होंने पंजाब को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए सभी को साथ आने को कहा।

बतादें कि मंगलवार को विश पर्यावरण दिवस के मौके पर राज्य सरकार ने पंजाब को स्वस्थ रखने के लिए मिशन तंदरुस्त पंजाब की घोषणा की है। मोहाली में विश पर्यावरण दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि, राज्य को पर्यावरण के मामले में तंदरुस्त बनाना है। यहाँ विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वृक्षारोपण करते हुए उन्होंने उद्योगपतियों को भी अपनी-अपनी, फ़ैक्टरियोँ के प्रदूषण को रोकने के लिए उचित कदम उठाने का न्योता दिया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने तेज़ी से घट रहे जल साधनों को बचाने के लिए धान का उत्पादन घटाने की ज़रूरत पर भी ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण विश्व की बड़ी समस्या बन गयी है। जिसमें पंजाब की हवा भी लगातार जहरीली हो रही है। आज इस मौके पर हम पंजाब को स्वस्थ हवा, पानी देने का वादा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि, राज्य सरकार के अद्भुत प्रयास ‘मिशन तंदरुस्त पंजाब ’ का आग़ाज़ से पंजाब को साफ़ पर्यावरण, पानी और मानक भोजन के द्वारा स्वस्थ जीवन मिल सकेगा।

रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ की दीवानगी, केरल में सामूहिक छुट्टी का एलान!

राहुल को पता चली नरेंद्र मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि?

हालाँकि बताया जा रहा है कि इस दौरान पत्रकारों द्वारा राज्य में किसानों द्वारा पुआल, सहित अन्य सामग्री को जलाने को लेकर पूछे गये सवाल को वह टाल गये। राज्य के किसानों द्वारा खेत में ही बड़े पैमाने पर फसलों के अवशेषों को जलाया जाता है। जिससे दिल्ली हरियाणा में धुंध सी छा जाती है, जोकि बड़ी समस्या है। वहीँ मंगलवार पर्यावरण दिवस के मौके पर हम इसकी चिंता कर रहे हैं, लेकिन असल बात यही है कि हम इस ओर जरा भी सजग नहीं है।

यह भी देखें-

loading...