Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

राहुल के निरस भाषण ने सबको सुला डाला?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के सियासी महासमर में कांग्रेस पार्टी की नैय्या पार लगाने की जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष राहु गांधी के कंधे ही है और राहुल गांधी भी इस बात को बखूबी समझ रहे हैं, लिहाजा 2014 के मुकाबले 2019 में राहुल गांधी की राजनीतिक सक्रियता बढ़ी है। बीजेपी के सबसे बड़े चेहरे व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राह पर चलते हुए राहुल गांधी इन दिनों देश के अलग-अलग राज्यों में चुनावी सभाएं कर कांग्रेस पार्टी की सियासी जमीन मजबूत करने की पूरजोर कोशिश कर रहे हैं।

हालांकि इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष की एक चुनावी सभा से कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई है जो उनकी लोकप्रियता को बट्टा लगा रही है। दरअसल, ये तस्वीरें उस समय की है जब राहुल गांधी बुधवार को पंजाब के बरगाड़ी में चुनावी सभा संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंच पर राहुल के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ एमएलए बाघापुराना दर्शन सिंह बराड़ और कांग्रेस प्रत्याशी मो. सदीक भी मौजूद थे।

आम तौर पर जब पार्टी का कोई नेता, और खास तौर पर अगर पार्टी अध्यक्ष मंच से बोल रहा होता हैं तो सभा उनके समर्थक व कार्यकर्ताओं की तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठती है, लेकिन शायद राहुल का भाषण इतना निरस था कि समर्थक ही नहीं बल्कि मंच पर मौजूद कैप्टन व अन्य वरिष्ठ नेता भी झपकी लेते कैमरे में कैद हुए।

हालांकि झपकी लेने वाले कार्यकर्ताओं से बेखबर राहुल गांधी ने चुनावी सभा के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र की मौजूदा मोदी सरकार को अब तक की सबसे खराब सरकार करार दिया। साथ ही उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी को सरकार का गलत फैसला बताते हुए कहा कि इसके कारण देश का बुरा हाल हो गया है। आज सभी वर्ग के लोग परेशान हैं।

loading...