Breaking News
  • लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने जारी किए 7 और उम्मीदवारों के नाम, दिल्ली से चार
  • श्रीलंका: आतंकियों ने चर्च सहित 8 जगहों को बनाया निशाना, कई विदेशी नागरिक भी मारे गए
  • श्रीलंका: सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 290, 400 ज्यादा लोग घायल
  • कोलकाता में बोले अमित शाह- बीजेपी की रैलियों को ममता सरकार इजाजत नहीं दे रही है

दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति की मौत, जाने कितने साला की थीं

तोक्यो: आज के जमाने में बदते रहन-सहन और खान-पान के कारण लोग की उम्र काफी कम हो गई है। आम तौर पर 50 से 55 साल के उम्र में ही बुढ़े दिखना और 60 से 65 साल तल दुनिया को अलविदा कह देना आज की दुनिया की रित बन चुकी है। लेकिन इन सभी बातों को काटने के लिए एक ऐसी महिला भी थी जो 100 साल के एक लंबे पड़ाव को पार करने के बाद भी हमारे बीच जिंदा थीं, लेकिन अब वे भी नहीं रहीं।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं कि दुनिया की सबसे उम्रदराज व्यक्ति की जिनका निधन 117 साल की उम्र में हुआ है। दुनिया की सबसे बड़ी महिला के तौर पर मशहूर जापान की चियो मियाको का निधन पिछले जिनों रविवार को हुआ है। उनके निधन की पुष्टि उनके गृह प्रांत कानागावा की ओर से आज की गई है।

36 साल की उम्र में इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी कर ली गुपचुप सगाई!

दो मई 1901 को जन्मी मियाको अप्रैल में विश्व की सबसे उम्रदराज व्यक्ति बनीं थी। इससे पहले यह रिकॉर्ड किकाई द्वीप की नाबी ताजिमा के नाम था जिनका निधन भी 117 साल की उम्र में ही हुआ था। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की माने तो जापानी महिला मियाको का परिवार उन्हें ‘देवी’ मानता था और इसी नाम से बुलाता भी था।

आग की तरह फैल रहा है महिला पुलिस वालों का यह डांस!

 मियाको की पहचान एक बातूनी (जो काफी बाते करता है) महिला व्यक्ति के तौर पर रही है। वह काफी धैर्यवान और दूसरों के प्रति उदारता का भाव रखने वाली महिला थीं। बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने उन्हें दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला का खिताब दिया था, हालांकि अब जब वह दुनिया में नहीं रहीं।

देखिए- बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का रास्ते रोकने का अंजाम!

loading...