Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

'राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बने सचिन पायलट'

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2018 के तहत हुई वोटिंग के बाद मंगलवार को वोटों की गिनती हो रही है। इसी बीच विकिपीडिया पेज पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट को राजस्थान का 14वां मुख्यमंत्री बना दिया गया। हां ये बात सच है कि अब तक की रूझानों के अनुसार राज्य बीजेपी की हार और कांग्रेस की बड़ी जीत दिख रही है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अभी तक राज्य में अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा नहीं की है।

चुनाव में संभावित जीत के बाद राज्य के नये मुख्यमंत्री की रेस में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के युवा नेता सचिन पायलट दोनों का नाम चर्चा में है। वहीं दोनों नेताओं ने भी साफ किया है कि मुख्यमंत्री का चयन पार्टी नेतृत्व और नवनिर्वाचित विधायकों द्वारा किया जाएगा, जिसपर पार्टी आलाकाम की अंतिम मुहर लगेगी।

बीजेपी की हार और कांग्रेस की जीत पर मोदी ने किया योगी से सवाल, मिला ऐसा जवाब...

लेकिन वोटों की गिनती और मुख्यमंत्री पद की चर्चाओं के बीच ही विकिपीडिया पेज पर सचिन पायलट को राजस्थान का 14वां मुख्यमंत्री बताया जाना फेक खबरों की श्रेणी में है। गौर हो कि विकिपीडिया लोगों के बीच काफी चर्चित बेव पेज है, जहां देश और दुनिया से जुड़ी लगभग हर तरह की जानकारी मिल सकती है।

हार के बाद बीजेपी में हाहाकार, निशाने पर योगी आदित्यनाथ 

बता दें कि अधिकांश लोग विकिपीडिया पर दी गई जानकारी को बिना क्रॉस चेक किए सही मान लेते हैं। इस लिहाज से विकिपीडिया की यह गलती बड़ी गलतियों में से एक है या फिर इसे बड़ी लापरवाही भी कहा जा सकता है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार तय, ये होंगे मुख्यमंत्री!  

loading...