Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

लोभी दूल्हे के कारण टूट गई लड़की की शादी, इससे पर खुब हुआ ड्रामा

नई दिल्ली: एक ओर भारत वैश्विक पटल पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। सिर्फ देश ही नहीं बल्कि देश की जनता भी तुक्ष मानसिकता से उपर उठ रहे हैं। हालांकि अब भी ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक है जो संकुचित मानसिकता के जकड़न से निकलने में नाकाम दिख रहे हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश से एक ऐसी खबर सामने आई जिससे हिंदुस्तान की छवि धूमिल होती दिख रही है। यह पूरा मामला बागपत के अमीनगर सराय से है, जहां दहेज के कारण एक बेटी की निकाह (शादी) टूट गई। बताया जाता है कि दूल्हे ने दहेज में मनपसंद बाइक की मांग रखी थी। लड़की पक्ष ने दूल्हे की मांग ध्यान में रखते हुए बाइक भी दी, लेकिन वो बाइक दूल्हे की पसंद की नही थी।

जिसके कारण मामले में काफी बवाल हुआ और अंतत: शादी से पहले ही शादी टूट गई। जानकारी के अनुसार, दुल्हन पक्ष ने दूल्हे को काफी समझाया लेकिन लालची दूल्हा अपनी जिद्द पर अड़ा रहा। मनपसंद बाइक की फरमाइश पूरी न होने से नाराज दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। दोनों ओर से बढ़ते विवादों के बीच नाराज ग्रामीणों ने दूल्हा समेत पूरी बारात को बंधक बना लिया।

मामला इस कदर बढ़ गया कि पुलिस को भी अपनी मौजूदगी दर्ज करानी पड़ी। सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने दोनो पक्षों को समझाने का जतन किया, लेकिन फिर भी बात नहीं बनी। दूल्हे की जिद्द तोड़ पाने में नाकाम रहे लड़की वालों ने भी इस शादी से इनकार कर दिया। दुल्हन पक्ष की माने तो इस लालची लड़के को वे अपनी बेटी नहीं देंगे।

साथ ही दुल्हन पक्ष ने दूल्हे पक्ष के सामने मांग रखी की शादी के लिए हमने जो 4 से 5 लाख रुपय का खर्च किया है वो देना होगा, लेकिन इस बात पर लालची दुल्हे के परिजन नहीं माने और मामला बढ़ गया। आखिर कार पुलिस के समझाने के बाद शादी टूट गई।

लेकिन क्या आप को लगता है कि भारत में ऐसा पहली बार हो रहा है जब दहेज के कारण किसी लड़की की शादी टूट गई। जी नहीं ऐसी कई घटनाएं पहले भी आ चुकी हैं, अगर समय रहते लोग अपने सामाजिक सोच के दायरे का विस्तार नहीं करते तो इसके कोई गारंटी नहीं की आए फिर किसी बेटी की शादी दहेज के कारण नहीं टूट सकती है।

loading...