Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

सब कुछ ठिक चल रहा था, लेकिन जब कपड़े खोली तो रह गई सन्न

आपने अपने आसपास या मीडिया के माध्यम से पहले भी कई अनोखे चीज दिखे होंगे, लेकिन आज हम किसी चीज की नहीं बल्कि इनसान की बात कर रहे है। मीडिया में ऐसी कई खबरे आई जिसमें बताया गया कि अलग-अलग तरह की विकृतियों के साथ बच्चों का जन्म हुआ, कहीं किसी औरत ने जावनर जैसे दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया तो किसी का बच्चा राक्षस जैसा दिखता है।

दरअसल इस तरह के ज्यादातर मामलों में बच्चों की मौत हो जीता हा, लेकिन कुछ बच्चे जीवीत भी रहते हैं और आम इनसान की तरह अपने सभी कर्तव्यों का निर्वहन भी करते हैं। ऐसा ही एक मामले को लेकर आज आपको बताने जा रहे हैं, जिसमें ऐसी ही एक भाग्यशाली लड़की हैं 19 साल की वोर्कितु देबबेत।

इन्होंने अपनी सच्चाई 14 साल तक दुनिया से छिपा कर रखी लेकिन जब इस सच्चाई का पता चला तो लोग हैरान रह गए। बताया जाता है कि यूटोपिया की रहने वाली वोर्कितु को देख कर हर कोई उसे नॉर्मल लड़की ही समझता था, क्योंकि वह हर काम एक आम लड़की की तरह किया करती थी।

उसे खुद में कभी कोई कमी नजर नहीं आई, लेकिन एक दिन जब उसके सामने दूसरी दोस्त ने कपड़े बद रही थी, तब उसे अहसास हुआ कि उसका शरीर उसके दोस्त के शरीर को अलग है। बता दें कि 14 साल तक वोर्कितु अपनी बॉडी में अपने पैरासाइटिक ट्विन को समझ नहीं पाई थी।

जोकि उसके पेट के निचले हिस्से में जुड़े थे उसके ट्विन के दो हाथ और पैर। गरीबी की वजह से पहले उसका इलाज नहीं हो पाया, लेकिन 2012 में ऑर्थेपेडिक सर्जन डॉ. एरिक गोकेन ने 8 घंटे की सर्जरी के बाद वोर्कितु की बॉडी से ये एक्स्ट्रा हिस्सा अलग कर दिया। मामले में बताया जाता है कि लड़की के परिजनों को इसकी जानकारी पहले से थी, लेकिन वो लोग ऐसा सोचते थे कि उनकी बच्ची को श्राप है इस लिए वह ऐसा है, और उन्होंने इसका इलाज कराना जरूर नहीं समझा।

हालांकि इलाज के बाद अब वह लड़की एक आम लड़की की तरह ही है, और इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि वोर्कितु अब मां भी बन सकती है।

loading...

Subscribe to our Channel