Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

इंदिरा गांधी की प्रतिमा के सथ ‘बुर्का कांड’, कांग्रेसियों में उबाल

लखीमपुर खीरी: किसी को क्या पता था कि ये घटना सोशल मीडिया के साथ-साथ नेशनल मीडिया में भी कोहराम मचा देगी। दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के गोला इलाके में इंदिरा पार्क में लगी पूर्व की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने बुर्के से ढंक दिया। हालांकि अब पुलिस ने प्रतिमा को बुर्के से मुक्त करा दिया है।

ये नाजारा है लखीमपुर खीरी के गोला इलाके के इंदिरा पार्क का है, रोजाना की तरह सोमवार सुबह भी काफी संख्या में लोग पार्क में मॉर्निंग वॉक पर पहुंचे थे। लेकिन आज पार्का का नराजा देख लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई। रोजाना की तरह पार्क में पहुंचे लोगों की नजरों से पार्क में लगी पूर्व पीएम की प्रतिमा ओझल थी। ध्यान से देखा तो प्रतिमा के चेहरे को काले रंग के कपड़े से ढका गया था, जिसे लोग बुर्का बता रहे हैं।

इंदिरा गांधी की प्रतिमा के चेहरे को काले कपड़े से ढके जाने का मामला पूरे इलाके में आग की तरह फैलने लगा। मौके पर कांग्रेसी कर्यकर्तायों का जमवड़ा लगने लगा। देखते ही देखते नारेबाजी और हंगामा भी शुरु हो गया। हालात की गंभीरता समझते हुए हरकत में आई प्रशासन ने मूर्ति से बुर्का हटवाकर मामले की तफ्तीश में जुट गई है। पुलिस की माने तो ये किसी शरारती तत्व की शरारत है जो शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब देश में बुर्के पर बवाल मचा है। बल्कि इससे पहले भी कई मौके पर बुर्का बवाल का कारण बना है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर समेत अन्य इलाकों में बुर्के में फर्जी वोटिंग की आशंका जताते हुए बुर्का बैन किए जाने की मांग तक उठ चुकी है। इसके अलावा भी समय-समय पर महिलाओं की आजादी और महिला शशक्तिकरण में बुर्के को बाधा बताया जाता रहा है।

loading...