Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

इस फेस्टिवल में देखते ही देखते लड़कियां उतार देती हैं कपड़े, देखिए...

इन दिनों सोशल मीडिया पर मार्डी ग्रास फेस्टिवल की धूम मची हुई है। यह फेस्टिवल मुख्यत: अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यू ऑरलियन्स, रियो डी जनेरियो में मनाया जाता है। जबकि इन देशों के अलावा कुछ और ऐसे देश भी हैं जहां ग्रास फेस्टिवल की धूम दिखती है।

google image

फेस्टिवल को सेलिब्रेट करते हुए लोग लड़कों पर उतर कर एक दूसरे के साथ जश्न मनाते हैं, वहीं अलग-अलग प्रकार की झांकियां भी निकालते हैं, जिन्हें देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं और जश्न में भी शानिल होते हैं। इस फेस्टिवल के तहत अलग-अलग देशों में लोग गे और लेस्बियन झांकियां भी निकालते हैं।

google image

वहीं कहा जाता है कि फेस्टिवल को सेलिब्रेट करते हुए सड़कों पर उतर कर, अपने कपड़े उतार कर खुलेआम अपने प्यार का इजहार करते हैं। एक परंपरा के अनुसार, अगर कोई लड़का किसी लड़की के साथ रात बिताना चाहता है या उससे अपने प्यार का इजहार करना चाहता है तो उसे बीट्स की माला लड़की को देनी होती है और अगर लड़की ने उसे पसंद कर लिया तो बात बन गई।

google image

परंपराओं के अनुसार, इस फेस्टिवल में शामिल होने वाली लड़कियां अपना टॉप उठाकर स्तन दिखती हुई डांस करती हैं, जबकि लड़के अपने पूरे कपड़े उतार कर डांस में शामिल होते हैं। बता दें कि मार्डी ग्रास फेस्टिवल को श्रोव मंगलवार, कार्निवाल मंगलवार या पैनकेक मंगलवार के नाम से भी जाना जाता है।

google image

बताया जाता है कि सिडनी में आयोजित मार्डी ग्रास फेस्टिवल का आरंभ दो मार्च से हुआ है। सिडनी की 41 वीं परेड में करीब 200 झांकियां शामिल हैं। यहां आयोजित मार्डी ग्रास फेस्टिवल में काफी संख्या में गे और लेस्बियन शामिल हुए और जमकर जश्न मनाया।

भारतीय सेना ने खोज निकाला आतंकियों का गुप्त अड्डा, जानिए क्या है पूरा मामला

भारत के दवाब में आतंकियों के खिलाफ PAK की बड़ी कार्रवाई- हाफिज की दुकान…

PAK में आतंकियों के खिलाफ एयर स्ट्राइक में आखिर कितने मारे, जानकर हैरान…

loading...