Breaking News
  • कुश्ती के 97 किलो भारवर्ग में भारत के मौसम खत्री की 8-0 से निराशाजनक हार
  • हरिद्वार: हर की पौड़ी पर संपूर्ण विधि विधान के साथ अटल जी की अस्थियों का विसर्जन किया गया
  • कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में वापसी पर बीजेपी का हमला
  • कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को निलंबित करके दिखावा किया

ये है दुनिया की 5 सबसे अजीब मां, जिसने भी देखा उसके उड़ गए होश

नई दिल्ली: ऐसा कहा जाता है कि भगवान हर जगह नहीं रह सकते इस लिए उन्होंने मां को बनाया है और मां इस दुनिया में बनाई गई एक ऐसी मुरत है जिनके आगे हर कोई नतमस्तक है। लेकिन इस दुनिया में कुछ मां हैं जिनके बारें में जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। क्योंकि ये मां पूरी दुनिया में किसी न किसी वजह से मशहूर है।

दुनिया की 5 अजीब मां

थॉमस बैटी

थॉमस इस दुनिया का एक मात्र ऐसा पुरुष है जिसने एक बच्चे को जन्म दिया है। थॉमस बैटी ने अज से दस साल पहले काफी सुर्खियां बटोरी थी। जब इसने एक बच्चे को जन्म दिया था। बताया जाता है कि बैटी ने ये फैसला खुद लिया थआ कि वो एक बच्चे को जन्म देंगे औऱ वो विज्ञान की मदद से ऐसा करने में कामयाब भी रहें।

आपा खो बैठे सपा नेता रामगोपाल यादव, अविश्वास प्रस्ताव पर पूछा सवाल तो दे डाली गाली

लीना मेडिना

लीना दुनिया की सबसे कम उम्र की मां का खिताब हासिल कर रखा है। पांच साल की उम्र में लीना मां बनी थी। एक बार जब इसे अस्पताल ले जायागा तो ये पायागा की इसके पेट का आकार आम तौर पर बच्चो के पेट के आकार से काफी बड़ा है औऱ जांच के दौरान ये पता चला की ये बच्ची 8 महिने प्रेग्नेंट है। इसके बाद भी इसने सफलता पूर्वक पांच साल की उम्र एक बच्चे को जन्म दिया।

चीन की शादी में होती हैं सबसे घिनौनी रस्मे जिन्हे देख आप भी चौंक जाओगे

स्टेसी हेराल्ड

दुनिया में कई प्रकार लम्बे - छोटे लोग होतें हैं, लेकिन ये है दुनिया की सबसे छोटी मां जिसने तीन बच्चों को जन्म दिया। इस मां ने तीन बच्चों को जन्म देकर डॉक्टरों को भी गलत साबित कर दिया। यूनाइटेड स्टेट्स की केंटुकी की निवासी स्टेसी हेराल्ड की लम्बाई 2 फीट 4 इंच है। स्टेसी ने साल 2000 में विल से शादी की जिनकी हाइट है 5 फीट 9 इंच। स्टेसी को ओस्टोगेनिसिस इम्पर्फेक्टा नाम का डिसऑर्डर हैl

पूर्व मंत्री की इस बेटी ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, फोटो देख हर कोई भरता है आहें....

ओमकारी सिंह

हर औरत का एक सपना होता है कि वह मां बने और उसकी गोद में भी किसी की किलकारी गूंजे लेकिन इन सबका भी एक समय होता है लेकिन जिस उम्र को लोग अपना अंतिम समय मानते हैं उस उम्र में महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।  उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्से में एक गांव में रहने वाली ओमकारी सिंह ने 70 की उम्र में जुड़वा बच्चे पैदा किए थे। अभी तक पूरी दुनिया में किसी बूढ़ी महिला ने इस उम्र में बच्चे पैदा किए हों, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है।

33 साल की इस भाभी को देख छूट जाएंगे पसीने, क्लिक कर देखिए…

नादिया सुलेमान

नादिया सुलेमान साल 2009 में आठ बच्चों को जन्म देने के बाद रातों-रात पूरी दुनिया में फेमस हो गई थीं। हालांकि, वह पहले से ही छह बच्चों की मां थीं और एक बच्चा और चाहती थीं। इसलिए उन्होंने एक आईवीएफ क्लिनिक से संपर्क किया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें 12 भ्रूण प्रत्यारोपित करने की सलाह दी क्योंकि उन्हें लगा कि उनमें से ज्यादातर बच नहीं पाएंगे। हालांकि, इनमें से आठ जीवित बच गए और नादिया जल्द ही आठ बच्चों के साथ गर्भवती हो गई।

loading...