Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

शादी के लिए दुल्हन की शर्त सुन हैरान रह गए ससुराल वाले!

देशभर में इन दिनों शौचालय और चापाकल के कारण शादी टूटने की बात की चर्चा होती रहती है। लेकिन अब शादी टूटने के दूसरे मामले में सामने आ रहे है जो बेहद ही चौकाने वाले हैं। दरअल आज एक ऐसी ही घटना की जानकारी दे रहे है जिसमे पेड़ के कारण शादू टूटने की बात सामने आ रही है।

हालांकि सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना पूरी तरह से सत्य है। दरअसल मध्य प्रदेश की प्रियंका भदोरिया ने शादी से पहले ससुराल वालों के सामने एक ऐसी शर्त रख दी जिसे सुनकर सबके कान खड़े हो गए। प्रियंका ने अपने ससुराल वालों से साफ कह दिया कि जब तक वो 10 हजार पौधे नहीं लगाएंगे, तब तक वो शादी नहीं करेंगी।

खुशियों से भर गया अक्षय कुमार का घर- आधा दर्जन बच्चों को दिया जन्म!

ससुराल वालों को ये सुनना थोड़ा अजीब जरूर लगा लेकिन उन्होंने प्रियंका की मांग मान ली और फिर घूमधाम से उन्होंने प्रियंका के साथ अपने बेटे की शादी करवा दी। प्रियंका भिंड के किशीपुरा गांव की रहने वाली हैं, जहां शादी से पहले दुल्हन से उसकी चाहत के बारे में पूछा जाता है कि उसे क्या चाहिए?

आमतौर पर लड़कियां गहने-कपड़े मांगती हैं वहीं प्रियंका ने ये सबकुछ नहीं मांगकर, पेड़ लगाने की शर्त सबके सामने रख दी। बताया जाता है कि प्रियंका 10 साल की उम्र से ही पौधे लगा रही है और इसे इत्तेफाक ही कहेंगे कि उनकी शादी भी इंटरनेशनल अर्थ डे के दिन ही हुई है।

इस दिन से लोगों को मिलेगा जियो फोन

प्रियंका के पति रवि चौहान भी अपनी पत्नी की इस समाजिक सोच से काफी खुश है, उन्हें अस बात की खुशी है कि उनकी पत्नी पर्यावरण के प्रति इतनी सोचती  हैं। प्रियंका चाहती हैं कि 10 हजार पौधे की शर्त में से पांच हजार पौधे उनके मायके में लगाए जाएं और पांच हजार उनके ससुराल में।

बता दे कि मौजूदा समय में पर्यावरण की गंभीर दौर से गुजर रहा है। ऐसे में प्रियंका जैसी सोच रखने वले लोगों की काफी जरूरत है, लेकिन इस सच्चाई से भी मुंह नहीं मोड़ी जा सकता कि सिर्फ एक व्यक्ति के सोच से पर्यावरण की समस्या हल हो सकती है, क्योंकि यह समस्या तो पूरी दुनिया के लिए हैं।

REPORT BY: ANIRUDH GOPAL

यहां देखिए अक्षय कुमार का शानदार कॉमेडी!

loading...