Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

ऐसे कानून को आखिर कैसे झेलते होंगे लोग- जानिए कुछ अजब-गजब कानून

आम तौर पर दुनिया के हर देश में अपना अलग-अलग कानून होता है, जिसकी बेहद जरूरत भी होती है। क्योंकि कानून हर किसी के लिए होना चाहिए, ताकि हर काम का एक निस्चित दायरा है, लेकिन दुनिया के कुछ ऐसे भी देश हैं जहां कुछ अजब-गजब कानून है, जिसका पालन करना ही होता है, नहीं तो जेल जाने के भी नौबत आ जाती है।

आइए जानते हैं दुनिया के कुछ ऐसे देशों को और उनके अजब-गजब कानून को..

इस क्रम में एक जगह है मैसाच्यूट्स- यहां रात में बिना नहाए बेड पर जाना गैरकानूनी माना जाता है। तो वहीं रविवार के दिन नहाना भी गैरकानूनी होता है।

टर्बनेटर भज्जी के जन्मदिन पर विस्फोटक वीरू का खुलासा

ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया शहर- यहां आप घर में खुद से बल्ब भी नहीं बदल सकते है इसके लिए आपको किसी लाइसेंस वाले इलेक्ट्रिशियन को ही बुलाना होगा।

बर्मा- एक तरफ पूरी दुनिया अपने विकास के लिए इंटरनेट को एक अहम साधन मानती है, जबकि यहां इंटरनेट का इस्तेमाल करना कानून के खिलाफ है, जिसके लिए आपको जेल भी जानी पड़ सकती है।

सैमोओ- यहां अगर आप अपने जन्मदिन का तारीख या दिन भूल जाते हैं तो यह अपराध की श्रेणी में आता है। जिसके लिए आपको सजा भी भुगतनी पड़ सकती है।

आतंकी सैयद सलाहुद्दीन ने माना, भारत में करवाए आतंकी हमले और अलगाववादियों के देते है पैसे...

स्विटजरलैंड- यहां अगर रात के 10 बजे के बाद कोई पुरुषों खड़े होकर कहीं आराम करता है तो इसे अपराध माना जाता है, ऐसा करना गैरकानूनी है।

नेवाडा का यूरेका- यहां का कानून कुछ ऐसा है कि अगर आप किसी मूंछ वाले मर्द को किस सकते हैं तो यह अपराध की श्रेणा में आता है, जिसके लिए आपको सजा भी मिल सकती है।

ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया- यहां आप रविवार को दिन के समय में सुर्ख पिंक पैंट्स पहन कर नहीं घुम सकते, यहां इस पर पाबंदी लगी होती है।

जानिए सेक्स के दौरान जुराब पहने के चौकाने वाले फायदे !

सन फ्रांसिस्को: यहां कार घोने के लिए भी कानून है कि आप अपने कार को अंडरवेयर से साफ नहीं कर सकते हैं, ऐसा करना अपराध माना जाता है।

न्यूयॉर्क: यहां अगर आप छत से कूदते है और बच जाते है तो आपके लिए मौत की सजा का प्रावधान होगा।

ओहियो का ऑक्सफोर्ड: यहां किसी मर्द के तस्वीर के सामने भी औरतों के कपड़े पहने को गैरकानूनी माना जाता है।

ये एप बताएगा 'कब शुरू और बंद' होगी बारिश...

लॉस एंजिल्स: यहां बच्चों के लिए भी कानून है, कि एक ही टब में दो बच्चों एक साथ स्नान नहीं कर सकते, ऐसा करना अपराध माना जाता है।

loading...