Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

इस दिग्गज क्रिकेटर ने खूबसूरत बहन को ही बनाया बीवी, चार बेटियों की है मां!

हाल के दिनों क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, जिसका आलम यह है कि लोग क्रिकेट और क्रिकेटर से जुड़े तमाम बातें जानना चाहते हैं। ऐसे में आज आपको एक ऐसे क्रिकेट के बारे में बता रहे हैं जिसकी विस्फोटक बल्लेबाजी के सामने दुनिया के लगभघ सभी गेंदबाज पस्त पड़ चुके हैं। हालांकि हाल के दिनों में वह क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं, लेकिन उनकी चर्चा आज भी क्रिकेटरों और फैंस के बीच बनी रहती है।

दरअसल आज जिस क्रिकेटर के बारे में बता रहे हैं, उनकी पहचान दुनिया भर में ‘बुम-बुम’ के नाम से भी की जाती है, जबकि असल में उनका नाम शाहिद अफरीदी है। आपको बता दें कि अफरीदी न सिर्फ मैदान में बल्लेबाजी के दौरान गेंदबाजों के पसीने छुड़ाते थे बल्कि अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर बल्लेबाजों के भी पसीने छुड़ा चुके हैं। अफरीदी का खेल तो दुनिया भर में पहले से चर्चित रहा है,लेकिन इसके साथ-साथ उनकी शादी भी काफी चर्चा में रही है।

जब ड्रेसिंग रुम में घुसकर PAK को हराने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को कार बांटने लगा था दाउद

इससे पहले की अफरीदी की शादी के बारे में बताए ये जानिए कि अफीरीदी ने महज 16 साल की उम्रव में पाकिस्तान क्रिकेट के लिए वनडे मैच में डेब्यू किया और श्रीलंका के खिलाफ अपने दूसरे ही मैच में पहला शतक लगा कर इतिहास रच दिया। बता दें कि अफरीदी वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों के क्रम में आते हैं। जो मैदान पर लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए खास तौर पर पहचाने जाते हैं।

भारत की बेटियों ने पाकिस्तान को धो डाला, बड़ी जीत के साथ एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया

अगर आप 37 गेंद और 45 गेंदो में शतक लगाने वाले इस धमाकेदार बल्लेबाज की शादी की बात करते हैं कि इन्होंने नादिया नाम की लड़की के साथ शादी की है और मौजूदा समय में इनकी चार बेटिया हैं। अफरीदी और नादिया की शादी 22 अक्टूबर 2000 को हुई है। यहां आपको एक और खास बात बता दें कि अफरीदी की पत्नी नादिया शादी से पहले अफरीदी की बहन थी।

जी हां अफरीदी ने अपनी बहन नादिया के साथ शादी है, हालांकि नादिया अफरीदी की अपनी बहन नही है, ये दोनों अलग-अलग मां के शंतान है, सीधे शब्दों में समझा जाए तो नादिया अफरीदी के सगे मामा की बेटी है, जो रिश्ते में अफरीदी की बहन लगती थी, लेकिन अब शादी के बाद नादिया अफरीदी की पत्नी हो चुकी है, और ये दोनों अपने जीवन में काफी खुश भी हैं।

एक ही दिन में दो दिग्गज कांग्रेसी नेता की मौत, पार्टी में छाया मातम

loading...