Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

मां ने बेच दी 7 दिन की बच्ची, पुलिस ने ऐसे दबोचा

नई दिल्ली: ‘किस्मत वाले वो हैं जिनकी मां है...’ वैसे ये शब्द एक गाने के बोल है, जो मां की ममता को अंदर से बखान करता है। मां की मतता की कोई सीमा नहीं है, ऐसा कोई पैमाना नहीं जिसपर मां की मामता मापी जा सके! लेकिन आज एक ऐसी मां के बारे में बता रहे हैं, जिसने मां की ममता को तार-तार कर दिया।

दरअसल, यह पूरा मामला रूस की राजधानी मॉस्को से हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहां की पुलिस ने एक 23 साल की महिला को गिरफ्तार किया है, जिसपर अपनी ही बच्ची को बेचने का आरोप है। आपको यह जानकर हैरानी होगी की महिला ने अपने एक सप्ताह की बच्ची को सिर्फ इसलिए बेच दिया क्योंकि उसे डेंटिंग में परेशानी हो रही थी।

जिंदा पकड़ा गया जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड फेंकने वाला, किया बड़ा खुलासा…

हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब महिला ने ऐसी हरकत की है। बता जाता है कि करीब छह महीने पहले महिला अपनी बड़ी बेटी को बेचना चाहती थी। महिला के अनुसार, उसे बच्ची के कारण डेटिंग में परेशानी हो रही है, इसलिए वह अपनी बच्ची को अडॉप्ट करने वाले माता-पिता की तलाश कर रही है।

हालांकि इस दौरान मानव तस्करी के खिलाफ काम करने वाले एक एनजीओ के कारण ऐसा नहीं हो सका। उस समय महिला की बड़ी बेटी महज एक साल की थी। वहीं अब महिला अपने नवजात बच्ची को उसके जन्म के सातवे दिन ही बेच दिया।

AK-47 से भी अधिक खतरनाक होगी भारत में बनने वाली AK-203, जानिए खास बाते…

बताया जाता है कि महिला अपने बच्चे को बेचने के लिए मॉस्को से उफा खरीददारों से मिलने गई  थी। यहां उसने अपनी बच्ची करीब 11,512 पाउंड में बेच दी। लेकिन खरीदार ने ही इस खबर की जानकारी पुलिस को दे दी, जिसके बाद पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया।

बता दें कि अगर महिला के खिलाफ बच्ची बेचने का अपराध साबित होता है तो उसे रूसी कानून के अनुसार पांच साल जेल की सजा हो सकती है। हालांकि फिलहाल यह तय नहीं हुआ है।

जंगी हालत में पाकिस्तान से दुल्हन लेकर आएगा ये हिंदुस्तानी, जानिए पूरी कहानी…

loading...