Breaking News
  • लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने जारी किए 7 और उम्मीदवारों के नाम, दिल्ली से चार
  • श्रीलंका: आतंकियों ने चर्च सहित 8 जगहों को बनाया निशाना, कई विदेशी नागरिक भी मारे गए
  • श्रीलंका: सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 290, 400 ज्यादा लोग घायल
  • कोलकाता में बोले अमित शाह- बीजेपी की रैलियों को ममता सरकार इजाजत नहीं दे रही है

भारत में कईयों की जान ले चुका है यह सांप, एक साथ दिया 36 बच्चों को जन्म

मुंबई:  महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में रसेल वाइपर नाम के एक सांप ने एक साथ 36 बच्चों को जन्म दिया है। मामले से संबंधित लोगों को मानना है कि यह अपने आप में एक अनोखा मामला है, क्योंकि इस प्रजाति के मादा सांप 20 से 30 बच्चों को जन्म देते हैं, लेकिन इसने 36 बच्चों को जन्म दिया है।

आपको बता दें कि सांप ने मुंबई स्थित एक रिसर्च इंस्टीट्यूट में बच्चों को जन्म दिया है। इस इंस्टीट्यूट में सांपों के जहर का तोड़ बनाए जाने का काम होता है। इंस्टीट्यूट की एक डॉक्टर एन नाईक के हवाले से बताया जाता है कि यह मामले अपने आप में अनोखा मामला है।

सोशल मीडिया पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, इस्तेमाल करते हैं तो जरूर जाने!

उन्होंने बताया कि सांप और उसके सभी बच्चों के हेल्थ भी बेहतर है। जानकारी के अनुसार इस प्रजाति के साफ काफी जहीले होते हैं। जो मुख्य तौर पर भारत, ताइवान और चीन में पाएं जाते हैं। भारत में पाएं जाने वाले कुछ अत्यधिक जहरीले सांपों में से एक है।

बताया जाता है कि भारत में सांप के काटने से जितने लोगों की मौत हुआ है, उनमें रसेल वाईपर सांप की भी बड़ी भुमिका रही है। खबरों के अनुसार जिस मादा सांप ने 36 बच्चों को जन्म दिया है, उसे परेल स्थित हाफकिन इंस्टिट्यूट फॉर ट्रेनिंग, रिसर्च ऐंड ट्रेनिंग ने रिसर्च के लिए बारामती से मंगाया था।

बड़ा चमत्कार, शिरडी साईं मंदिर में प्रकट हुए साईं बाबा!

loading...