Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

इस दिव्यांग मर्द ने एक ही मंडप में 3 महिलाओं के साथ की शादी

लिव-इन रिलेशनशिप, ये शब्द सुनने में थोड़ा अंग्रेजी लगता है, लेकिन अगर इसका हिंदी मतलब समझा जाए तो लिव-इन रिलेशनशिप के तहत प्रेमी-प्रेमिका पति-पत्नी की तरह ही एक ही घर में एक ही बिस्तर पर सोते हैं। लेकिन फर्क सिर्फ इतना होता है कि ये आधिकारिक तौर पर पति पत्नी नहीं होते।

वैसे भारत जैसे देश में लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर अलग-अलग लोगों के अलग-अलग विचार हैं, इनमें से कुछस लोग इसे सही मानते हैं, जबकि कुछ लोगों के ये नामंजूर है। लेकिन आज आप को भारत के ही एक ऐसे जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां लिव-इन रिलेशनशिप की परंपरा कफी पुरानी बताई जाती है।

अगर ऐसा होता तो द्रोपदी के 5 नहीं बल्कि 14 पति होते!

इससे पहले आपको बता दें कि जिस जगह की बात कर रहे हैं, उसी जगह से जुड़े एक मामले में एक 32 साल के दिव्यांग ने अपनी तीन प्रेमिकाओं यानी लिव-इन पार्टनर के साथ एक ही मंडप में शादी की है। दरअसल यह पूरा मामला राजस्थान के उदयपुर की झाड़ोल तहसील से हैं। यहां के नक्कालाल कसौटिया जिसका पैर बचपने में ही पोलियों से ग्रसित हो चुका था।

नक्कालाल कसौटिया उसी आदीवासी समुदाय से आते हैं, जहां लिव-इन रिलेशनशिप की परंपरा काफी पुरानी रही है। बताया जाता है कि नक्कालाल को सबसे पहले एक महिला से प्यार हुआ जो इससे 13 साल बड़ी थी और नक्कालाल उसके साथ 12 साल तक रिलेशन में रहा, जिसके कुछ समय बाद नक्कालाल को एक अन्य लड़की से प्यार हुआ जिसके साथ वह आठ साल तक रिलेशन में रहा।

इस नए खुलासे को जानकर हिल जाएंगे आप, अपनी बीवी की शादी दूसरे मर्द से करा दी!

लेकिन नक्कालाल को इन दोनों पार्टनर से कोई बच्चा नहीं हुआ, जिसके बाद नक्कालाल ने तीसरी बार अपनी भांजी से प्यार किया। बता दें कि नक्कालाल इन तीनों महिलाओं के साथ रिलेशन में रह चुका है और ये तीनों महिलाएं नक्कालाल के सथ एक ही घर में रहती है। इस बीच पिछले दिनों नक्कालाल की तीसरी पार्टनर गर्भवती हुई है, जिसके बाद नक्कालाल ने शादी करने का फैसला किया।

बता दें कि नक्कालाल ने इन तीनों महिलाओं के साथ एक ही मंडप में एक साथ शादी की है और इन तीनों को अपनी पत्नी स्वीकार किया है। वहीं इन तीनों महिलाओं को भी अपने पति के बंटवारे से कोई परहेज नहीं है। बताया जाता है कि इस समुदाय के लिए लिव-इन रिलेशनशिप आम बात है, यहां कम उम्र से युवक लिव-इन रिलेशनशिप में रहते हैं।

बीवी के बाद अब कर्नाटक CM की कार भी वायरल, जाने कीमत और खासियत

loading...