Breaking News
  • कानपुर और कानपुर देहात में ज़हरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, 18 की हालत गंभीर
  • छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा नक्सली हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद, 1 घायल
  • रूस दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, रूसी राष्ट्रपति के साथ अनौपचारिक बैठक

इंसान का सिर, लोमड़ी का शरीर, यहां पढिए इस लड़की की सच्चाई

NEW DELHI:- सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियों बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियों में पाकिस्तान की रहने वाली एक लड़की नजर आ रही, जिसका नाम मुमताज बेगम है। दरअसल, ये लड़की आधा इंसान और आधी लोमड़ी की तरह दिखती है। कराची जू में रहने वाली इस लड़की को देखने के लिए रोजाना सैकड़ों लोग आते हैं। हालांकि, इसकी सच्चाई कुछ और ही है।

दरअसल, कराची जू में मुमताज एक कैरेक्टर है, जो आधी लोमड़ी और आधा इंसान की तरह दिखाई देता है। इस कैरेक्टर को 35 साल के मुराद अली करते हैं। वे कहते हैं कि मुझे पिंजरे के अंदर खुद को छुपाकर लगभग 12 घंटे तक बैठे रहना पड़ता है। इस दौरान लोग मुझसे सवाल भी करते हैं और मैं उन्हें जवाब देता हूं। वे मुझे देखकर खुश होते हैं, तस्वीरें लेते हैं। कई लोगों को लगता है कि मैं रियल में ऐसा ही हूं, इस कारण से वे मेरे बारे में जानना चाहते हैं।

बता दें कि मुमताज का ये रोल पहले मुराद के पिता करते थे, जिनकी मौत 18 साल पहले हो गई। इसके बाद मुराद ने उनकी जगह ले ली। वह दिन में लगातार 12 घंटे तक एक ही पोज में बैठे रहते हैं। इस दौरान उनका सिर लोमड़ी के धड़ के पास होता है, जबकि बाकी बॉडी टेबल के नीचे छुपी होती है। 10 रुपए का टिकट लेकर लोग उन्हें देखते हैं।

loading...