Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

वर्षों बाद होगी ऐसी रहस्यमयी घटना, जब दिन-रात हो जायेंगे एक जैसे

नई दिल्ली: आज के समय में इन्टरनेट जैसी आभासी दुनिया में न जाने कितनी खबरें वायरल होती रहती हैं। जिनपर विश्वास कर पाना संभव नहीं होता है, लेकिन आज हम आपको ऐसी ही एक वायरल सत्य खबर की सच्चाई बता रहे हैं, जिसे सुनकर आप चौंक जायेंगे। आपको यकीन नहीं होगा कि ब्रह्माण्ड में कभी ऐसा भी हो सकता है।

शायद आपके पास भी यह खबर वायरल होती हुई आई हो कि 12 अगस्त 2017 को रात में भी दिन जैसा उजाला रहेगा। अगर हाँ तो आप जान लीजिये कि यह खाबर सत्य हो सकती है। इस खबर को खुद नासा ने वायरल किया है। नासा की वेबसाइट पर बताया गया है कि यह घटना 96 सालों बाद घट रही है। जब पूरा अंतरिक्ष उजाले से भरा होगा। नासा ने लिखा है कि मानव जाती के लिए यह अद्भुत क्षण हो सकता है जब 12 अगस्त की रात को ये उजाला दिखाई देगा।

नासा ने बताया कि 12 अगस्त को रात नहीं होगी और 24 घंटे दिन की तरह पूरा उजाला रहेगा। इसके पीछे बताया गया है कि आसमान में अब तक के इतिहास का सबसे ज्यादा उजाला करने वाला अद्भुत उल्कापात (मेट्योर शावर) होगा। नासा की साइट पर 12 अगस्त की रात को उल्कापात (मेट्योर शावर) गिरने की जानकारी दी गयी है। जोकि 12 अगस्त को गिरेगा। कहा जा रहा है कि इस दिन रात को भी दिन जैसा उलाजा देखने को मिल सकता है। साथ ही कहा गया है कि इस घटना को देखना जरुरी भी है। हालाँकि इस बात पर अभी संशय बना हुआ है कि यह उल्कापात कितना प्रकाशशील होगा। 

loading...

Subscribe to our Channel