Breaking News
  • संसद का शीकालीन सत्र आज से शुरू, प्रधानमंत्री ने कहा चर्चा होनी चाहिए
  • 5 राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिज़ोरम में मतगणना

सहेली के साथ पति-पत्नी की रहती है बेटी, इसलिए पति को दिया तीन तलाक

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर से तीन तलाक का एक हिला देने वाला मामला सामने आया है। इससे पहले आपको बता दें कि तीन तलाक पर पिछले काफी समय से जारी विवादों के बीच सुप्रीम कोर्ट द्वारा बैन किए जने के बाद अब भारत सरकार ने इस पर अध्यादेश को भी मंजूरी दे दी है। तीन तलाक पर अध्यादेश कों मंजूरी देते हुए सरकार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी तीन तलाका के मामले आ रहे है, इसलिए इस पर अध्यादेश लाने की जरूरत पड़ी।

source

आपको बता दें कि सरकार द्वारा मंजूर किए गए अध्यादेश के तहत तीन तलाक देने वाले मर्दों के लिए जेल की सजा का भी प्रावधान रखा गया है। लेकिन उत्तर प्रदेश के सीतापुर से जुड़ा यह मामला तीन तलाक के अन्य सभी मामलों से काफी अलग है। दरअसल, अबतक आपने सुना या देखा होगा कि पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया और पत्नी न्याय के लिए दर-दर भटकती है। लेकिन इस नये मामला सीधे उटल है।

महिला रक्षा मंत्री के लिए राहुल गांधी ने कह दी ऐसी बात...

मामले में पति ने नहीं बल्कि पत्नी ने ही पति को तालाक दे दिया। बताया जाता है कि सीतापुर जिले के खैराबाद इलाके की रहने वाली हसीन की शादी करीब दो महीने पहले दिल्ली के रहने वाले आजाद से हुई। पति के अनुसार, शादी के बाद सब कुछ ठीक-ठाक था लेकिन अचानक हसीन ने घर जाने की बात की और फिर ससुराल लौटने से मना कर ती रही। इसी बीच मामला पुलिस थाने तक पहुंचा जहां पुलिसके सामने ही पत्नी ने पति को तलाक दे दिया।

source

पति को तलाक देने के बाद पत्नी अपनी सहेली के साथ रहने चली गई। हसीन की मां शाहिदा और पति आजाद ने आरोप लगाया कि हसीन का अफेयर एक नारजीन नाम की लड़की के साथ है जो उसकी सहेली है। मां का दावा है कि इन दोनों के बीत पति-पत्नी जैसे संबंध हैं। उन्होंने इन्हें संबंध बनाते हुए भी पकड़ा था। मां के अनुसरा क्योंकि उनकी का संबंध उसकी सहेली के साथ है इसलिए वह अपने पति पर गलत आरोप लगा कर उसे फंसाना चाहती है।

5वीं की छात्रा को प्रिंसिपल ने बनाया गर्भवती- 9 महीने तक करता रहा हैवानियत

जबकि इधर हसीन का आरोप है कि उसका पति काफी शराब पीता है और उसके साथ मारपीट करता है। इन्हीं मामलों को लेकर दोनों सहेली महिला पुलिस थाने में जाकर पति के खिलाफ शियात दर्ज कराई और पति को तलाक दे दिया। वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि क्योंकि दोनों लड़कियां बालिग हैं और ने मर्जी से साथ रह रही हैं इसलिए उनके खिलाफ फिलहाल कार्रवाई नहीं की जा सकती है।

VIDEO: मुंबई से जयपुर विमान, यात्रियों के नाक और कान से बहने लगा खून

loading...