Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

पता चल गया! रक्षा मंत्रालय से किसने चुराई थी राफेल डील की फाइल

नई दिल्ली: भारत और फ्रांस के बीच लड़ाकू विमान राफेल डील को लेकर पिछले काफी समय से राजनीतिक बवाल जारी है। इस बीच हाल ही में राफेल डील से जुड़ी एक ऐसी खबर आई जिसने पूरे देश को सोचने पर मजबूर कर दिया। वहीं इस खबर पर सोशल मीडिया यूजर्स भी काफी रंगीन मीजाज दिख रहे हैं।

गौरतलब हो कि, कांग्रेस पार्टी राफेल डील में व्याप्त भ्रष्टाचार की बात करत हुए पिछले काफी समय से केंद्र की मोदी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमरावर रूख अख्तियार करती रही है। वहीं दूसरी तरफ मामले पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है।

BREAKING NEWS! लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में सियासी बवंडर

इस बीच हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से पक्ष रख रहे सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट से कहा कि, राफेल डील से जुड़ी अहम फाइल रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गई है। रक्षा मंत्रालय की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक? ने पहले ही पूरे देश को सन्न कर दिया।

वहीं रक्षा मंत्रालय में चोरी होने की खबर सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से देश भर में आग की तरह फैसलने लगी। इस बीच सोशल मीडिया पर काफी संख्या में लोगों ने अपनी ‘मन की बात’ कही।

इस क्रम में काफी संख्या में लोगों ने माना की रक्षा मंत्रालय से फाइल चाचा नेहरू ने चुराई! कुछ लोगों ने तो एक्सक्लूसीव तस्वीरें पोस्ट करते हुए दावा किया कि, “देखिए रक्षा मंत्रालय से नेहरू फाइल लेकर जा रहे हैं”।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर ये ये सभी पोस्ट व्यंगतमक नजरिये से पोस्ट की गई। गौर हो कि मौजूदा सत्ताधारी (बीजेपी) दल के नेता देश के विकास में सबसे बड़ा बाधा पंडित नेहरू को मानते हैं! ऐसे में सोशल मीडिया यूजर्स ने राफेल डील की फाइल चुराने में नेहरू का हाथ बता कर व्यंग किया है।

जवाहरलाल नेहरू

पंडित जवाहरलाल नेहरू आजाद भारत के प्रथम प्रधानमन्त्री थे। जिनका जन्म 14 नवम्बर 1889 को इलाहबाद में हुआ था, जबकि उन्होंने 27 मई 1964 को 74 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कर दिया था। उनका निधन नई दिल्ली में हुआ था। 

यहां पढ़िए पूरी खबर- रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गई ये महत्वपूर्ण फाइल

loading...