Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का अयोध्या दौरा रद्द
  • लोकसभा चुनाव के दूसरे दौर के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन
  • छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को किया ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
  • बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आडवाणी और जोशी का नाम गायब
  • बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आडवाणी और जोशी का नाम गायब

शादी से ठीक पहले लड़की ने कर दिया कांड, फिर वीडियो कॉल पर करानी पड़ी शादी!

पटना: बिहर के दरभंगा जिले से बीते रोज एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई। जिसके बाद अब इस पूरे मामले की चर्चा देश भर में चल रही है। दरअसल, इन दिनों देश में डिजिटल इंडिया के साथ आगे बढ़ते हुए हर तरह के कार्य का ऑनलाइन तरीका इजात कर रहे हैं।

इस क्रम में सोशल मीडिया और वीडियो कॉल पर आपने तलाक एवंम रिश्ते टूटने से जुड़ी कई खबरें पहले भी पढ़ी होगी। हालांकि ये मामला भी कुछ इसी तरह का लेकिन यहां रिश्ते टूटे नहीं बल्कि जुड़े हैं। दरअसल, दरभंगा में सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र में वीडियो कॉल पर शादी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

बताया जाता है कि यहां एक लड़की की शादी तय हुई थी। जिसके बाद शुक्रवार को दूल्हा पूरे बाराती के साथ शादी के लड़की के घर पहुंचा था, लेकिन शादी होने से ठीक पहले लड़की की नजर लड़के पर पड़ी और उसने अधिक उम्र का हवाला देते हुए शादी से इनकार कर दिया।

जिसके बाद लड़की के परिजनों ने बारातियों को खान खिलाकर बिना दुल्हन के ही बारात विदा कर दी। लेकिन अब लड़की के परिजनों के इस बात का डर सता रहा था कि समाज में उसकी ‘नाक कट’ जाएगी। इसी बीच लड़की के मामा ने लड़की की शादी अपने लड़के से कराने का प्रस्ताव रखा, जिसे सबने सहनति से स्विकार कर लिया।

लेकिन लड़की और उसके परिजनों की परेशानी अभी भी खत्म नहीं हुई, क्योंकि माम का लड़का मुंबई में था और शादी गांव में हो रही थी। हालांकि लोगों ने यहां समझदारी से काम लिया और लड़के व्हाट्सएप वीडियो कॉल की मदद से लड़की के सामने खड़ा कर दिया और फिर दोनों का निकाह कबूल करा दिया गया।

loading...