Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

पूरा गांव भेजता है अपनी बेटियों को इसके पास, इसकी खासियत जानकर आपको यकीन नहीं होगा

नई दिल्ली:- हर देश में अलग अलग जाती और समुदाय के लोग रहते है। जिनकी अपनी अलग अलग परंपराय होती है और इन पंरपराओं में से कुछ पंरपराय ऐसी होती है, जिनको सुनकर यकिन नहीं हो पाता कि आज के आधुनिक युग में भी लोग ऐसी पंरपराय निभा रहे है।

अदभुत शक्तियों वाले अनोखे जीव…

ऐसी ही एक अनोखी पंरपंरा दक्षिणी पूर्व अफ्रीका के मलावी गांव में मनाई जाती है। जहां पर लड़कियों को जवान होते ही उन्हे एक संभोग वर्कर के पास संबंध बनाने के लिए भेजा जाता है। इस वर्कर को हायना कहा जाता है। यहां के लोग इन संबंधो को बलात्कार न मानकर लड़कियों को पवित्र करने का रिवाज मानते है। बीबीसी के रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी मलावी के नसांजे जिला के एक गांव में एरिक अनिवा नाम का एक व्यक्ति रहता है। जो कि हायना के लिए बहुत मशहूर है। पंरपरा के अनुसार हायना की ये उपाधि किसी एक व्यक्ती को दी जाती है। जिसे इलाके के लोग नियुक्त करते है।

बोल्ड सीन से तहलका मचाने वाली मिस इंडिया अब दिखती है ऐसी, क्लिक करें देखें...

इसके साथ संबंध बनाने के प्रकिया को योन पवित्रता कहा जाता है। इतना ही नही जब किसी महिला के पति की मौत हो जाती है तो पंरपरा के मुताबिक महिला को अनिवा के साथ सोने के बाद ही वो अपने पति को दफना सकती है और अगर किसी महिला ने गर्भपात करवाया है तो योन पवित्रता के लिए भी उसे अनिवा के साथ संबंध बनाने होते है। साथ ही लड़कियों को पहली बार पीरियड्स आने के तीन दिन भीतर ही इस व्यक्ति के साथ योन संबंध बनाने होते है। और फिर माना जाता है कि वो लड़कियां अब महिला बन चूकी है। अगर कोई लड़कि इसके साथ संबंध मनाने से मना कर देती है तो ये माना जाता है कि शायद उसको कोई बिमारी होगी।

5 सबसे खतरनाक गर्म जगह, जहां कार भी पिघल जाती है

वैसे हम आपको बता दे कि अनिवा नाम के इस व्यक्ती के खुद के पांच बच्चे है और उसके पिता भी इसी पेशे में रह चूके है। अनिवा को ये पता नहीं है कि वो अब तक कितनी महिलाओं को प्रेग्नेंट कर चूका है। अनिवा के मुताबिक ‘हमारे समुदाय में दस हाइना है। जिन्हे संबंध बनाने के लिए 7 से लेकर 10 डॉलर दिए जाते है’।

loading...