Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

भारत में बीड़ी बेचते दिखे दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर मेसी और रोनाल्डो

खेल के मामले में दुनिया भर में फुटबॉल सबसे अधिक लोकप्रिय माना जाता है, जिसके फैंस लाखों नहीं बल्कि करोड़ों की संख्या में हैं। वहीं हाल के दिनों में भारत में भी फुलटबॉल की लोकप्रिता काफी बढ़ी है। ऐसे में अगर खास तौर पर भारत में फुलटबॉल को लेकर लोगों की दिवानगी की बात करें तो बंगाल का नाम सबसे पहले आता है।


 

बंगाल में फुटबॉल की लोकप्रियता भारत के अन्य राज्यों के मुकाबले काफी अधिक मानी जाती है। इस बीच बंगाल में फुटबॉल की लोकप्रियता को लेकर ऐसा मामला सामने आया जिसे जानकर आप हैरान भी हो सकते हैं। लेकिन इससे पहले आपको बता दें की फुटबॉल का सबसे बड़ा आयोजन यानी फीफा विश्व कप के 2018 सीजन का आयोजन इन दिनों रूस में जारी है।

भारत और चीन समेत 11 देशों के लिए अमेरिकी ने जारी किया नया फर्मान

लेकिन ऐसा नहीं हैं कि फीफा विश्व कप के दर्शक या फैंस सिर्फ रूस में ही हैं, बल्कि भारत समेत दुनिया के कई देशों में फीफा के हर मैच देखने के लिए लोग टीवी से चिपके रहते हैं। वहीं भारत के राज्या बंगाल में कुछ कंपनियां अपने कारोबार में चार चांद लगाने के लिए फुटबॉल के कुछ दिग्गजों का भरपूर सहारा ले रही है। ताकि फीफा के सहारे इन खिलाड़ियों का इस्तेमाल कर अपनी कंपनी और कारोबार की चर्चा में चार चांद लगा सके।

दरअसल यहां बंगाल के मुर्शीदाबाद को बीड़ी फैक्ट्रियों का केंद्र माना जाता है, जहां इन दिनों अपने कारोबार को नए आयाम तक ले जाने के लए बीड़ी कंपनियां बीड़ी पैकेट के कवर पर दुनिया में चर्चित फुटबॉलर्स के चेहरे चिपका रहे हैं। इन तस्वीरों में आप दो ऐसे चर्चित फुटबॉलर लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तस्वीर कंपनियों ने बीड़ी के कवर पर चिपके देख सकते हैं।

सलमान और शाहरुख को टक्कर देने आया लालू का लल्ला, देखें फिल्म का पहला लुक

इस बड़े BJP नेता के घर पर पूरे गांव ने किया हमला, घर से उठा ले गए...

loading...