Breaking News
  • अरुण जेटली ने अमेरिका के वित्त मंत्री के समक्ष उठाया H-1B वीजा मुद्दा
  • पासपोर्ट के लिए अब हिंदी में दे सकेंगे ऑनलाइन एप्लिकेशन, सरकार का फैसला
  • नीति आयोग की बैठक में बोले मोदी- GST देश के लिए ऐतिहासिक कदम
  • जम्मू-कश्मीरः फेसबुक पेज पर फर्जी खबरें पोस्ट करने के आरोप में पेज एडमिन गिरफ्तार
  • ब्रिटेन में 38 भारतीयों को वीजा नियमों का उल्लंघन करने के कारण हिरासत में लिया गया
  • MCDelections2017 में करीब 54 प्रतिशत मतदान- चुनाव आयोग

शर्मानाक! केवल मौज मस्ती के लिए इस बेजुबान को FEVICOL में डुबा डाला....


NEW DELHI:- हम आपको जानवरों के साथ हो रही बर्बातों की खबर अक्सर बताते रहे है। इस बार हम आपको पास्कल के बारे में बताने वाले है। पास्कल एक बेजुबान पिल्ला है जिसे एक खौफनाक और दर्दभरे समय से गुजरना पड़ा है। दरअसल, केवल मौज के लिए कुछ बच्चों ने इस बेजुबान पिल्ले को गोंद में डुबा दिया। इस्तानबूल का यह मामला पिछले महिने अक्टूबर का है।

इस बेजुबान ने शरीर से गोंद हटाने के लिए खुद को सड़क पर रगड़ना शुरू किया, लेकिन सड़क पर मौजूद मिट्टी और घास इस बेजुबान के शरीर पर मजबूत जोड़ के साथ चीपकते रहे और नतीजा यह रहा कि पास्कल की हालत और खराब हो गई। यह पूरा नजारा बच्चे देखते रहे, लेकिन उन्हे दया नहीं है वो पास्कल को मरने के लिए छोड़कर वहां से चले गए।

लेकिन सड़क से गुजर रहे एक भले मानुष की नजर तड़पते हुए पास्कल पर गई, जिसके बाद उसने इसकी जानकारी एक NGO को दी जिसकी मदद से पास्कल को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल पहुंचते तक गोंद पास्कल के शरीर पर पत्थर की तरह जम गए, इस पूरे नजारे को देख डॉक्टर भी सदमें थे। और पास्कल की आखों में डर उन्हें साफ नजर आ रहा था।

डॉक्टरों का कहना है कि “ हमने पास्कल के शरीर को एक केमिकल के माध्यम से साफ किया लेकिन इस हादसे ने पास्कल को एक गहरें सदमें में डाल दिया है। उसकी आखों में डर है और वो इंसानो से दूर भागता है।“

आपको बता दे कि डॉक्टरों ने पास्कल के शरीर पर मौजूद बाल को शेव किया जिसके कुछ देर बाद पास्कल ने राहत की सांस ली। डॉक्टरों ने पास्कल की हालत को देखते हुए उसे दो हफ्तों के निगरानी में रखा है।

पास्कल के यह घाव जिस्मानी है, जो धीरे धीरे भर जाएंगे, लेकिन इंसानों ने जो घाव उसके मन और आत्मा को दिया है वो शायद ही इतनी जल्द भर पाए।  

 

(आप कमेंट करना और अपनी राय देना हमें ना भूलना....)

loading...