Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

भारत को कई जख्म देने वाला खूंखार मसूद अज़हर सिर्फ एक आतंकी नहीं और भी बहुत कुछ है!

नई दिल्ली: पूरी दुनिया जानती है कि मसूद अज़हर एक पारकिस्तानी आतंकवादी है, जिसमें भारत को कई जख्म दिए हैं। एक जख्म जम्मू-कश्मीर के पुलावामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुआ आतंकी हमला भी है। लेकिन अगर आप विकिपीडिया पर यकीन करते हैं तो मसूद महज एक आतंवादी नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ हैं।

इससे पहले बता दें कि इंटरनेट पर विकिपीडिया एक ऐसा स्थान है, जिसे काफी संख्या में लोग खोलते हैं, वहां दी गई जानकारियों को पढ़ते हैं, समझते है, और फिर समय पर उसका इस्तेमाल भी करते हैं। लेकिन विकिपीडिया ने आतंकी मसूद के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, जिसे हम यहां लिखना मुनासिब नहीं समझते हैं, इसलिए हमने उसका स्क्रीनशॉट दिखाया है।

फिर वायरल हो रही है ट्रांसजेंडर के साथ इमरान खान के यौन संबंध की कहानी…

वैसे आपको बता दें कि मसूद पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का स्थापक है, जिसे जैश के नाम से भी जाना जाता है।यह आतंकी संगठन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में काफी सक्रिय है जो भारत में कई बड़े आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार है। वहीं पुलवामा हमले की जिम्मेदारी भी इसी आतंकी संगठन ने ली है।

जावेद अख्तर ने पाकिस्तान की ईंट से ईंट बजा दी, विदेश मंत्री पर बोला बड़ा हमला

लेकिन पाकिस्तान फिर भी इस बात को मानने से इनकार कर रहा है कि पुलवामा हमले में मसूद का हाथ है। आपको बता बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद ने खुद दावा किया है कि, पुलवामा हमले में उसका हाथ है, लेकिन पाकिस्तानी विदेश मंत्री महमूद कुरैशी का दावा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख आतंकी मसूद अज़हर उनके संपर्क में हैं और पुलवामा हमले में उसका हाथ नहीं है।

पाकिस्तानियों ने अपने ही F-16 फाइटर पायट को मांर गिराया, बच निकले भारत के अभिनंदन

बता दें कि एक समय में मसूद अज़हर भारतीय जेल में गुलामी की दाल-रोटी तोड़ रहा था, जिसे बाहर निकालने के लिए मसूद के साले और उसके सहयोगियों ने भारतीय यात्रियों से भरे हवाई जहाज़ को हाइजैक कर कंधार ले गया और भारत सरकार पर यात्रियों की हत्या करने का दवाब बनाकर मसूद को आजाद कराया।

कितने घंटे बाद वतन लौटे हैं अभिनंदन, PAK से भारत आने के बाद पहला शब्द …

इसके कुछ समय बाद ही वह पाकिस्तान में दिखाने लगा और वहां एक संगठन का निर्माण कर जिहादी एजेंडा फैला रहा है, वह दावा करता है कि वह भारत के खिलाफ जंग में शामिल है, लेकिन फिर भी पाकिस्तानी मंत्री कहते हैं मसूद उनके संपर्क में है, अगर भारत सबूत देता है तो उसकी जांच करने के बाद उस पर कार्रवाई का विचार कर सकते हैं।

loading...