Breaking News
  • आज देश मना रहा है कि 47वां विजय दिवस
  • यूपी: रायबरेली दौरे पर पीएम मोदी, आधुनिक कोच फैक्ट्रीे का किया निरीक्षण
  • एमएनएफ अध्यक्ष ज़ोरामथंगा बने मिजोरम के नए मुख्यमंत्री

Inside story: इमरान खान की वाईफ की हर वो सच्चाई जो आप जानना चाहते थे!

पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में इमरान खान की राह में कई रोड़े थे। पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी और कुछ मुख्य विरोधी पार्टियों के साथ-साथ इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान भी चुनाव में इमरान खान को हराता देखना चाहती थीं। लेकिन ऐसा नहीं हो सका और इमरान की पार्टी पीटीआई ने सभी विरोधियों को चकमा देते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं। लेकिन इधर चुनाव के पहले से लेकर चुनाव के बाद तक इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की चर्चा जोरो पर हैं। ऐसे में लोग रेहम खान से जुड़ी हर बात जानना चाहते हैं, लिहजा आपको यहां रेहम के बारे में कुछ खास बाते बता रहे हैं।

इस मां-बेटी की खूबसूरती से जलता है पूरा बॉलीवुड!

दरअसल ये बात तो आप पहले ही जान चुके हैं कि रेहम खान इमरान खान की पत्नी है, जो अब उनसे अलग हो चुकी हैं। इसके अलावा रेहम खान चर्चित मीडिया हाउस बीबीसी में एंकर भी रह चुकी हैं। रेहम खान से शादी के बाद इमरान ने खुले तौर पर इसका ऐलान किया था कि उन्होंने रेहम खान से शादी की है।

हालांकि चुनाव के दिनों में इमरान से अलग होने के बाद रेहम ने इमरान खान के गुप्त राज उजागर कर दिए थे, जिसके खफा होकर इमरान ने यहां तक कह दिया था कि मैंने जीवन में कई गलतियां की है, लेकिन रेहम से शादी करना मेरी सबसे बड़ी गलती रही। 45 साल की रेहम खान ब्रॉडकास्ट जर्नलिस्ट हैं जिन्होंने इमरान से पहले भी एक शादी की थी और पहले पति से उनके तीन बच्चे हैं।

यहां देखिए इमरान खान की पत्नी का सीक्रेट इंटरव्यू!

रेहम की पहली शादी मनोवैज्ञानिक एजाज रेहमान से हुई थी, जिनसे उनके तीन बच्चे साहिर, रिधा और इनाया रेहमान है। रेहम ने सोशियोलॉजी में पढ़ाई की और उसके बाद जर्नलिज्म में आने का फैसला किया, इसके लिए उन्होंने जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रैजुएशन की और इसी दौरान उन्होंने जॉब भी पकड़ ली। इस दौरान अपनी क्लास खतम करने के बाद वह लीगल टीवी के लिए दो घंटे की टीवी प्रजेंटेटर का जॉब करती थीं।

इसके बाद रेहम ने रेडियो में भी काम किया और फिर बीबीसी चैनल में वेदर गर्ल यानी मौसम का हाल बताती थीं। साथ ही उन्होंने साउथ टुडे शो में भी प्रजेंटेटर का काम किया। उन्होंने साल 2013 में पाकिस्तान में अपने करियर का आगाद किया, इसी साल पाकिस्तान में चुनाव हुआ था जिसका फायदा उठाते हुए रेहम ने अपने आपको को पाकिस्तान की पत्रकारिता में काफी मजबूत बनाया।

पत्रकारिता में आने को लेकर रेहम का कहना है कि, वह डॉक्टर और वकीलों के परिवार से आती हैं, लेकिन वह अपने परिवार से अलग हटते हुए कुछ करना चाहती थी, इसलिए उन्होंने पत्रकारिता चुना।

यहां देखिए रेहम खान का VIDEO!

loading...