Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • योगी सरकार के आने के बाद से संगठित अपराधों पर रोक लगी है: राम नाइक
  • अगर मुझे गाजीपुर से टिकट न मिला तो नहीं लड़ूंगा चुनाव- मनोज सिन्हा
  • अयोध्या में राम मंदिर नहीं तो हिंदुओं का वोट नहीं- प्रवीण तोगड़िया
  • पेट्रोल 17 और डीजल 19 पैसे हुआ महंगा

पापा की बात गलत साबित हो गई, मिल गया पैसों वाला पेड़!

आप में से शायद ही कोई ऐसे होंगे जिन्होंने बचपन में या युवा अवस्था में अधिक पैसे खर्च करने के लिए अपने पिता से डांस नहीं खाई होगी। ऐसे में जब कभी आप अपने पिता को पैसों के लिए परेशान करते थे तो वे आपके पिता एक साधरण डायलॉग मारते थे, जैसे की पैसे क्या पेड़ पर फरते हैं! शायद इस बात को सुनकर आपको अपने पुराने दिन याद आ गए हो।

लेकिन यहां महत्वपूर्ण ये नहीं नही है कि आपके पिता ने ऐसा कहा है या नहीं, या फिर आपको आपके पुराने दिन याद आए या नहीं, बल्कि यहां जानने वाली बात ये है कि अगर आपके पिता ने ऐसा कहा तो शायद कुछ शर्तों के साथ उनकी बात को गलत साबित किया जासकता है, क्योंकि आप आपको एक ऐसे पेड़ के बारे में बता रहे हैं, जहां पैसे फरते तो नहीं नहीं है लेकिन इस पेड़ पर हजारों की संख्या में सिक्के जड़े हुए जरूर हैं।

50 साल की उम्र में ऐसी दिखती हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत राष्ट्रपति!

दरअसल, यह पेड़ वेल्स (ब्रिटेन) के पोर्टमेरियन गांव में है, जो अब पूर्ण तौर पर टूरिस्ट स्पॉट बन चुका है। इस पेड़ पर सिर्फ ब्रिटेन के ही नहीं बल्कि दुनिया के अलग-अलग देशों के सिक्के भी लगे हैं। आपको बता दें कि याहां दुनिया के कई अलग-अलग देशों से लोग आते हैं जो इस पेड़ पर सिक्के लगाते हैं।

तो क्या 100 रुपये के लिए 100 करोड़ खर्च करेगी सरकार!

जिसका नतीजा है कि इस पेड़ का शायद ही कोई ऐसा हिस्सा बचा होगा जहां सिक्के न लगे हों। इस पेड़ को लेकर कई तरह की बाते और मान्यताएं बताई जाती है। कुछ लोगों का मानना है कि पेड़ में सिक्के लगाने से लगाने वाले की मनोकामना पूरी होती है और उसे सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। जबकि कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनका मानना है कि इस पेड़ में किसी डिवाइन पावर का वास है।

आपको बता दें कि यह पेड़ और यह जगह खास कर प्रेमी युगल के लिए काफी अहम माना जाता है, और यहां आने वाले लोगों में प्रेमी युग्ल की संख्या ही अधिक होती है। ऐसी मान्याता है कि यहां क्रिसमस के अवसर परर प्रेमी युगल मिठाइयां और गिफ्ट्स भी रखे जाते हैं ताकि उनके रिश्ते में हमेशा मिठास बना रहे।

VIDEO: अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में जमकर बरसे पीएम मोदी!

loading...