Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

भारत के इस गांव में होती है मुर्दों की शादी- जाने क्या है कारण!

नई दिल्ली: भारत एक बहुत बड़ा देश है, जहां के लोग अलग-अलग परंपरा और रिति-रिवाज का पालन करते है। यहां के लोग अपनी संस्कृति के हिसाब से रिवाजो को निभाते है। ऐसे में  कई रिवाज तो बहुत ही आश्चर्य चकित करने वाला होता है। बता दें कि भारत के अलग-अलग राज्य में शादी की परंपरा भी अलग-अलग तरीके निभाई जाती है।

ऐसे में उत्तर-प्रदेश के एक गांव में शादी की बेहद ही अजीब परंपरा चली आ रही है। बताया जाता है कि यहां मरने के बाद भी शादी करायी जाती है, जबकि आम तौर लोग शादी के बाद मरते हैं। बता दें कि यह जगह उत्तर-प्रदेश के सहारपुर जिले में स्थित है।

वैलेटाइन डे पर प्रेमिका को पिलाया ‘पीतल’- जिंदगी और मौत के बीच लटकी लड़की

इस गांव में जो लोग मरते है उनके मरने के बाद बारात आती है साथ ही पूरे रिति-रिवाजों के साथ मृत की शादी कराई जाती है। मीडिया रोपोर्ट के अनुसार गांव के नटबाजी समाज में यह परंपरा सालों से चली आ रही है। सहारपुर के इस जगह मीरपुर में बेटीयों की शादी ऐसे लड़कें से कराई जाती है, जिनकी मौत पहले ही हो चुकी है।

मोदी से इतना प्यार करती है कांग्रेस- वैलंटाइंस पर इस VIDEO से किया इजहार!

इस गांव के लोग अपनी बेटीयों के लिए मरे हुए दुल्हे की खोज करते है। दरअसल, इस गांव में ऐसी शादींयों में दुल्हा-दुल्हन के स्थान पर गुड्डे-गुडियों को रखा जाता है और फिर पूरे रिति-रिवाज के साथ शादी करायी जाती है।

वैलेंटाइन पर मस्ती पड़ी भारी, महिला की दर्दनाक मौत!

loading...