Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

वायरल वीडियो में दिख रही महिला अभिनंदन की पत्नी नही हैं, सच्चाई जानकर हिल जाएंगे!

नई दिल्ली: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जबरदस्त कूटनीति जीत के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन अपने वतन लौट चुके हैं। वहीं इससे पहले और अभी भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला देश के नेताओं को और खासकर सत्ताधारी भारतीय जनता पर बरस रही हैं।

वीडियो में महिला जवानों की शहादत पर राजनीति न करने की अपली करते हुए नेताओं की जबरदस्त खिंचाई करती हैं। इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि इसमें दिख रही महिला विंग कमांडर अभिनंदन की पत्नी हैं। हालांकि पहले हमने भी इस वीडियो को इसी शीर्षक के साथ दिखाया था, लेकिन जब हमने गहन पड़ताल की तब ये बात गलत साबित हुई।

इस वीडियो की हकीकत को आप इस तरह से समझ सकते हैं कि जब हम इंटरेनट पर अभिनंदन की पत्नी नाम से कीवर्ड सर्च किया तो हमें एक वेबसाइट की रिपोर्ट मिली, जिसमें यह बताया गया है कि अभिनंदन की पत्नी भी भारतीय वायुसेना में पायलट रह चुकी हैं।

अभिनंदन को भारत भेजने से पहले PAK ने खेला घिनौना खेल, VIDEO भी है लेकिन…

वहीं इस रिपोर्ट में दिख रही अभिनंदन की पत्नी तन्वी मारवाह की तस्वीर और वीडियो में दिख रही महिला की तस्वीर का जब हमवे मिलान किया को दोनों अलग-अलग महिला निकली। जिससे यह साबित होता है कि वीडियो में नेताओं को कोस रही महिला अभिनंदन की पत्नी नहीं हैं।

पाकिस्तान के चंगुल से आजाद होकर भारत लौटा इंडियन शेर, देखिए पहली तस्वीर

वहीं जब आप इस वीडियो को ध्यान से सुनते हैं तो आप भी समझ सकते हैं कि महिला ने कहीं भी ऐसा दावा नहीं किया है कि वह अभिनंदन की पत्नी हैं। हां महिला इतना जरूर कह रही हैं कि वह आर्मी ऑफिसर की पत्नी है।

यहां देखिए वो वीडियो

loading...