Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

VIDEO: क्या सचमुच पाकिस्तानी आर्मी के साथ डांस कर रहे थे भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन?

नई दिल्ली: भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने के इरादे से आए पाकिस्तानी फाइटर्स जेट को अपने मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान से खदेड़ते हुए मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन करीब 60 घंटे बाद शुक्रवार रात अपने वतन लौट चुके हैं।

अभिनंदन की वतन वापसी पर देश भर में जश्न का माहौल है और देश की जनता सोशल मीडिया के माध्यम से अपने बहादुर जवान को नई जिंदगी की शुभकामनाएं दे रही है। अभिनंदन को शुभकानाएं देने वाले लोगों में सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी समेत दुनिया के कई अन्य देशों के लोग भी है।

कितने घंटे बाद वतन लौटे हैं अभिनंदन, PAK से भारत आने के बाद पहला शब्द …

हालांकि कुछ लोग ऐसे भी है जो अभिनंदन का नाम लेकर फर्जीवाड़ा भी कर रहे हैं। आपको बता दे कि अभिनंदन के भारत लौटने से पहले उनकी पत्नी बताकर किसी अन्य महिला का वीडियो वायरल कर दिया गया, वहीं अब एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके हवाले से कहा जा रहा है कि भारतीय वायुसेना के जवान पाकिस्तान में पाकिस्तानी आर्मी के साथ डांस कर रहा था।

आपको बता दें कि सिर्फ कहा नहीं जा रहा, बल्कि इसके साथ एक वीडियो भी पेश किया जा रहा है, जिसमें सेना के वर्दी में कुछ लोग डांस कर रहे हैं और उनके वर्दी पर पाकिस्तानी झंडे लगे हुए है। लेकिन इस वीडियो में डांस कर रहे लोगों में अभिनंदन नही हैं।

पाकिस्तानियों ने अपने ही F-16 फाइटर पायट को मांर गिराया, बच निकले भारत के अभिनंदन

आपको बता दें कि यहां जिस वीडियो के अभिनंदन का डांस बताकर वायरल किया जा रहा है असल में उसे 23 फरवरी को ही डूगडूगी नाम के फेसबुक पेज से शेयर किया गया था, जिसे कई लोगों ने अभिनंदर के वापसी के बाद सोशल मीडिया पर फिर से अपलोड किया और वीडियो के साथ थोड़ कलाकारी दिखाकर इसे अभिनंदन का डांस बता दिया और काफी लोगों ने इसे लाइक शेयर भी किया।

जबकि हकीक यह है कि अभिनंदन पाकिस्तानी आर्मी के हिरासत में 27 फरवरी को आए थे, जबकि ये वीडियो 23 फरवरी को ही सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा चुका था। लिहाज ये बात सरासर गलत साबित होती है कि अभिनंदन पाकिस्तान में पाकिस्तानी आर्मी के साथ डांस कर रहे थे।

loading...