Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

बाल डाई करने वाले सावधान, एक गलती ने बिगाड़ दी लड़की हालत!

नई दिल्ली: हाल दिनों में ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक है जो अपने बालों को डाई करते हैं। बुजुर्ग, यंग, युवा हर उम्र के पुरुष और महिलाएं बाल डाई करते हैं। कई लोग अपने सफेद बालों को काला करने के लिए, तो कई लोग बालों को लाल करने के लिए डाई करते हैं। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है।

दरअसल, बाल डाई करने एक हैरान कर देने वाला मामला पेरिस से आया है। यहां एक 19 साल की लड़की एस्टिल का बाल डाई करने के बाद हो हालत हुई उसे देख कर आप वाकई चौक जाएंगे। बताया जाता है कि लड़की ने लोकल सुपरमार्केट से बाल डाई करने के लिए क्रीम खरीदा। डाई के पैकेट पर दिए गए निर्दों का पालन करते हुए लड़की ने खोला, घोला और बालो पर लगाया।

शादी के लिए यहां पहुंच गई प्रियंका चोपड़ा, जानिए अंदर की बातें!

लेकिन इसके कुछ समय बाद ही उसे सांस लेने में परेशानी और सिर में खुजली होने लगी। इसके बाद जब लड़की ने सुबह उठकर अपना चेहरा देखा तो वह खुद भी देख कर डर गई। उसके सिर का आकार पहले से दोगुना हो चुका था। सिर्फ सिर ही नहीं बल्कि उसके जीभ का आकार भी बढ़ने लगा था।

इनके साथ शादी कर रही हैं राखी सावंत, देखिए कार्ड

हैरान परेशान लड़की डॉक्टर के पास गई जहां उसे इंजेक्शन दिया गया। यहां उसे डॉक्टर ने बताया कि, डाई में मौजूद PPD केमिकल की वजह से ऐसा रिएक्शन हुआ है। बताया जाता है कि अन्य डाई बनाने वाली कंपनियां भी इस केमिकल का प्रयोग करती हैं, जिसे Paraphenylenediamin के नाम से जाना जाता है।

भोजपुरी की सबसे कीमती हिरोइन, हर किसी को बना लेती हैं दिवाना!

इस पूरे मामले में लड़की की सबसे बड़ी गलती यह है कि उसने पैच टेस्ट में दिए गए निर्देशों को सही से पालन नहीं किया। पैच टेस्ट में 48 घंटे का समय दिया गया था। उसपर लिखा गया था कि डाई ट्राई करने के बाद 48 घंटे पर चेक करें कि आपको कोई रिएक्शन तो नहीं हुआ है, लेकिन एस्टिल ने सिर्फ 30 मिनट ही उस डाई को टेस्ट कर बालों पर लगा लिया, जिसके कारण उसके साथ ऐसा हुआ।

loading...