Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

17 साल की बेटी को बाप ने फेसबुक पर बेचा, 8 बीवियों के पति खरीदा

आम तौर पर लोग सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल दोस्तों के साथ चैटिंग के लिए या देश और दुनिया दुनिया की जुड़ा हर तरह के अपडेट्स के लिए करते हैं। वहीं कुछ लोग फेसबुक की मदद से अपने व्यापार को भी प्रमोट करते हैं। लेकिन इस सभी मामलों के बीच फेसबुक से जुड़ी एक हैरान कर देने वाली खबर आई है।

दरअसल, ये पूरा मामला दक्षिणी सूडान से है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी 17 साल की नाबालिक बेटी की दुल्हन के रूप में बोली लगाई। पिता ने अपने बेटी की नीलामी को फेसबुक पर पोस्ट किया, जिसमें पांच लोगों ने हिस्सा लिया और इनमें से एक इलाके के डेप्यूटी जनरल भी थे।

6 महीने बाद फिर जिंदा हो उठी लड़की, मई में हुई थी हत्या, घरवालों ने कि…

बताया जाता है कि यहां एक आदमी की आठ पत्नियां थीं। जिसमें नीलामी जीती और लड़की के पिता को 10,000 डॉलर की नगदी के साथ 500 गायें, दो लक्जरी कार, दो बाइक, एक बोट और मोबाइल दिया। हालांकि अब यह नीलामी की प्रक्रिया विवादों में घिर गया है।

4 लोगों ने किया कुत्ते का गैंगरेप, तड़प-तड़प कर मर गया खून से लद फद...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लड़की की नीलामी वाला पोस्ट वायरल होने के बाद मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने फेसबुक के साथ-साथ इस प्रक्रिया में शामिल अन्य सभी लोगों की कड़ी आलोचना की है। अफ्रीका में महिलाओं के लिए काम करने वाली संस्था अफ्रीकन फेमिनिज्म ने मामले की आलोचना करते हुए कहा की दक्षिणी सूडान की एक 17 साल की लड़की फेसबुक पर सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले एक व्यवसायी को शादी के लिए नवंबर में बेच दी गई।

भेद खुलने के डर से सुहागरात पर पति ने पत्नी के भेज दिया दोस्त, जमकर मच…

loading...