Breaking News
  • अंडमान के हैवलॉक द्वीप पर 800 टूरिस्टं फंसे, नेवी का रेस्यूंद्र ऑपरेशन
  • राज्यसभा और लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा
  • श्रीहरिकोटा: सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से दूरसंवेदी उपग्रह RESOURCESAT-2A का सफल प्रक्षेपण

काले धन को सफेद करने का आसान तरीका, लेकिन खतरे से खाली नहीं!

नई दिल्ली:  देश भर में काले धन पर नकेल कसने के इरादे से मोदी सरकार ने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बैन कर 500 और 2000 के नए नोट बाजार में उतारे है। इसके अलाव सरकार 50,100, और 1000 के नए नोटों को भी बाजार में उतारने की तैयारी में है। सरकार के इस फैसले से एक ओर आम जनता की खुशियों का ठिकाना नहीं तो वहीं दूसरी ओर काले धन वाले खून की आंसू रोने को मजबूर हो रहे है।

आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले के बाद काले धन वाले अपने धन को सफेद करने के लिए तरह तरह के जुगाड़ कर रहे है। गौर हो कि सरकार के इस फैसले के बाद ऐसे लोग गुगल से अपने धन को सफेद करने की जानकारी पूछ रहे है, क्योंकि फिलाहल ‘काला धन’ गुगल की सर्च में टॉप पर है।

आज आपको हम मीडिया रिपोर्ट के आधार पर बताने जा रहे है कि काला धन वाले अपने धन को कैसे सफेद धन बनाने के प्रयास में लगे है। इस क्रम में सबसे पहला तरीका है कि किसी गरीब या मजदूर को अपने काले धन देकर उसकी मजबूरी का फायदा उठाते हुए आप अपने काले धन को सफेद कर सकते है।

खबरों के अनुसार काले धन वाले बड़े लोग अपने यहां काम कर रहे मजदूरों के हवाले से थोड़े-थोड़े कर अपने काले पैसों को सफेद कर रहे है। इसके अलाव यदी आप के पास कई बैंकों के खाते है तो आप हर खाते में 2.5 लाख की रकम जमा कर कर उसे सफेद कर सकते है।

या फिर आप किसी ऐसे व्यक्ति को पकड़े जिसके पास कोई खाता नहीं है, सबसे पहले आप उसका बैंक में खात खुलवाए और फिर उस खाते के जरीए अपने काले धन को सफेद कर सकते है।

इसके लिए आप अपने दोस्तों और संबंधियों का सहारा भी ले सकते है। इस काम में आप को प्रेट्रोल पंप वाले भी काफी मदद कर सकते है। इसके आलावा आप अपने काले धन को ज्वेलरी में भी इनवेस्ट कर सकते है।

नोट: ये सभी जानकारियां आप को कानूनी पचड़े से दूर रखने के लिए है, यानी की ऐसा कभी भी न करें नहीं तो आप को जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। यदी आप के पास अब भी काला धन है तो उसे नष्ट कर दें या फिर सरकार के निर्देशों के अनुसार उसे आधिकरिक तौर पर सफेद करने का प्रयास करें....और देश की तरक्की में अपना सहयोग करें...आगे आपकी मर्जी..पैसा आप का है...सजा आप को मिलेगी... बाकी ईमानदार लोगों को थोड़ी परेशानी जरूर हो रही है, लेकिन थक हार कर घर जाने के बाद चैन की नींद तो सो सकते है!