Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

9 साल का लड़का, 19 साल की पत्नीं के साथ मनाएगा हनीमून- बढ़ा विवाद

सोनी टीवी पर आने वाले एक सीरियल को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है।  शो के शुरू होने से पहले ही इसके सब्जेक्ट को लेकर कई तरह के सवाल खड़े किए गए थे। जिसके बाद अब अन्य टीवी सीरियल कलाकारों ने भी इसके खिलाफ अपनी आवाज उठानी शुरू कर दी है।

दरअसल सोनी टीवी के शो 'पहरेदार पिया की' के सब्जेक्ट लेकर विवाद हुआ, शो में एक 9 साल का लड़का है, जिसे एक 18 साल की लड़की से प्यार हो जाता है। इतना ही नहीं फिर वह अपने से दोगुनी उम्र की उस लड़की को शादी के लिए प्रपोज भी कर देता है, और अब ये दोनों हनीमून पर जाने वाले है, इस मसले ने एक और नए विवाद को जन्म दे दिया है। पहले ही ही आलोचनाओं का शिकार हुए इस शो के निर्माताओं के लिए लोग शर्म करने जैेसी भाषा का प्रयोग भी कर रहे हैं।

बता दें कि सीरियल में एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश वयंगंकर 19 साल की राजकुमारी दिया सिंह बनी हैं, जिनके पति की उम्र महज 9 साल की है। चाइल्ड एक्टर अफान खान शो में राजकुमार रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं। 9 साल का लड़के और 19 साल की लड़की के हनीमूल को लेकर लोगों का कहना है कि आखिर शो के निर्माता इस हरकत से क्या साबित करना चाहते हैं।

टीवी सीरीयल के कलाकारों ने कहा 'दूसरे लोगों की बात को छोड़ दें, मुझे लगता है कि हमारी बिरादरी के लोग ही इस शो को पसंद नहीं कर रहे हैं। हर कोई जो इस शो का हिस्सा है उसके लिए मैं अच्छा चाहता हूं और उन सब के लिए अच्छी तरह से प्रार्थना करता हूं, लेकिन हमें कोई ऑप्शन न होने पर सिर्फ काम करणे के लिए किसी शो से नहीं जुड़ना चाहिए, बल्कि उस काम को एन्जॉय करणा चाहिए। मैं ये सब अभिमान से नहीं बोल रहा हूं, लेकिन हम इससे बेहतर शो बना सकते हैं।"

बता दें कि इस शो पर इस बात को लेकर आरोप लगाए जा रहे है कि इस शो में शादी के लिए निर्धारित की गई उम्र का मजाक उड़ाया गया है, जिसका समजा पर गलत प्रभाव पड़ सकता है। इस शो के माध्यम से समाज में ऐसा संदेश जाता है जैसे बाल विवाह को बढ़ावा दिया जा रहा है।

loading...

Subscribe to our Channel