Breaking News
  • कुश्ती के 97 किलो भारवर्ग में भारत के मौसम खत्री की 8-0 से निराशाजनक हार
  • हरिद्वार: हर की पौड़ी पर संपूर्ण विधि विधान के साथ अटल जी की अस्थियों का विसर्जन किया गया
  • कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में वापसी पर बीजेपी का हमला
  • कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को निलंबित करके दिखावा किया

दलित दूल्हे की शादी में 350 पुलिस वाले बने बाराती, कारण जान उड़ जाएंगे होश!

आगरा: भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश का कासगंज जिला एक बार फिर से चर्चा में है, इस पहले जिले की चर्चा तब जोरो पर थी जब यहां भेदभाव का भद्दा मिशाल पेश करते हुए एक समुदाय से जुड़े कुछ लोगों ने दलितों को शादी में घोड़े या बग्गी पर न बैठने की हिदायत देते हुए धमकी दिए थे। जिसके बाद कासगंज की चर्चा एक बार फिर से ऐसे ही मामले को लेकर हो रही है।

हालांकि इस बाक किसी ने किसी को ऐसी धमकी नहीं दी है, बल्कि यहां एक ‘नीची जाति’ के दूल्हे ने भेदभाव से भरी धमकी को ताक पर रखते हुए शादी की है। आपको बता दें कि यह शादी हाथरस जिले के रहने वाले संजय जाटव की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संजय की शादी में करीब 350 सशस्त्र कर्मचारी बाराती के तौर पर शामिल हुए, वहीं शादी में किसी प्रकार का कोई अप्रिय घटना न घटे इसलिए जिला मजिस्ट्रेट के अलावा एसडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह भी शादी के दौरान मौजूद रहे। 

‘मेरे पिताजी देश की सेवा के लिए जिए और मर गए, ये बदल नहीं सकता’: राहुल गांधी

बताया जाता है कि संजय जटवा अपनी जाति में कासगंज के निजामपुर गांव से होकर बारात ले जाने वाले पहले दूल्हे हैं, इस दौरान जटवा निजामपुर गांव में घोड़ा गाड़ी में सवार होकर शादी के लिए रवाना हुए। आपको बता दें कि इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस से पहले से ही हर तरह की तैयारिया कर रखे थे। बताया जाता है कि शादी से पहले शनिवार को पुलिस बलों की तैनाती करने के साथ ही खूफिया तौर पर गांव में हर तरह की गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही थी।

इसके साथ ही हाथरस और कासगंज की सीमा पर भी पुलिस की तैनाती की गई। बताया जाता है कि इससे पहले यह ‘ऐतिहासिक शादी’ 20 अप्रैल को होनी थी, लेकिन किसी खास करण को लेकर इसे 15 जुलाई तक टाल दिया गया। जानकारी के अनुसार शादी इसलिए टाल दी गई थी, क्योंकि तब दुल्हन 18 साल की नहीं हुई थी। आपको बता दें कि इस पूरे मामले को समझने के बाद ऐसा लगता है यह शादी अपने आप में एक खास शादी रही है, जिसकी चर्चा आजिवन चलती रहेगी!

जयमाला के दौरान दुल्हन ने मारा ऐसा तमाचा- मंच पर मचा भगदड़!

जानिए क्या 'पकड़उवा शादी’, बिहार में रेलवे का इंजीनियर हुआ शिकार

loading...