Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

बहन को भाई से हुआ प्यार, फिर कुछ ऐसा हुआ कि पुलिस थाने में करानी पड़ी शादी!

मेरठ: सोशल मीडिया के इस जमाने आय दिन कई तरह के मामले और तरह-तरह की तस्वीरों की चर्चा आम बात हो चली। यहां आय दिन किस न किसी नए मामले की चर्चा जोर पकड़ती रहती है। इस बीच ऐसा ही एक मामले की चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से बढ़ रही है। जिसमें कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में कुछ ऐसा हुआ कि पुलिस वालों नें लड़के और लड़की की शादी मंदिर में ही कराई।

source

इस चौंकाने वाले में मामले में कई तरह के एंगल हैं, जिसे समझना थोड़ा मुश्किल हो सकता है! बताया जाता है कि यहां एक लड़की अपने माम के यहां आई हुई थी, जिसे माम के लड़के से प्यार हो गया। जिसके बाद लड़के के दोस्त ने लड़की का धर्म परिवर्तन करया और दोनों की शादी करा दी। लेकिन जब इस बात की भनक दूसरे समुदाय के लोगों को हुई तो उन लोगों ने लड़की के घर के बाहर काफी हंगामा काटा।

source

इस बीच मौके पर पहुंच पुलिस की टीम ने दुल्हे और दुल्हन के परिवार पुलिस थाने ले आई। ममाले में पुलिस के हवाले से बताया जाता है कि, यह पूरा मामला खरखौदा के पांची गांव का है, जहां के रहने वाली लड़की अपने नानी के घर गयी थी। यहां उसे अपने मामा के लड़के से प्यार हो गया है, जबकि लड़का रिश्ते में उस लड़की का भाई लगता था।

source

जिसके बाद लड़की के भाई के दोस्त ने लड़की को भरोसा दिलाया कि वे उसकी शादी उसके भाई के साथ कराने में मदद करेंगे। इसी बीच लड़कों ने लड़की की माँ यानि की उसकी मुहंबोली बुआ के सामने अपनी बात रखी। हालांकि इस दौरान लड़की की मां ने समाज के डर के कारण इस शादी से इनकार कर दिया, लेकिन बाद में लड़के के दोस्त के समझाने पर लड़की का परिवार राजी हो गया। वहीं ग्रामिणों के अनुसार बताया जाता है कि करीब छह महीने पहले ही इस समुदाय के युवक ने लड़की का धर्म परिवर्तन करा कर उसके साथ शादी किया था। लेकिन लड़की के घर वालों ने गाँव के लोगों के डर के कारण इस बात से इनकार कर दिया। जिसके बाद पिछले दिनों मामले में फिर से तुल पकडा।

source

खबरों के अनुसार मंगलवार को दोनों की शादी गांव के बाहर हो रही थी, जिसमें दूल्हा और दुल्हन दोनो पक्ष के लोग मौजूद थे। इस बीच इस बात की भनक गांव वालों लग गई और वे लोग भी वहां आ धमके और इसकी सूचना पुलिस को दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची की टीम ने दूल्हा और दुल्हन कतो अपने साथ पुलिस थाने ले गई और फिर मंदिर में दोनों की शादी करा कर मामले को यही सुलझा दिया। हालांकि यहां सवाल है कि जब शादी के लिए दूल्हा-दुल्हन और यहां तक की इनके परिवार भी तैयार है तो क्या लोगों को इस बात का अधिकार है वे उनके अधिकारों का हनन करें?

मंगल पर जा रहा है नासा का यह हेलीकॉप्टर, जरूर जाने इसकी हैरान कर देने वाली बातें!

कर्नाटक: खुलेआम बिक रहे थे वोट, कांग्रेस-बीजेपी लगा रहीं थीं 500 और 600 रु में बोली!

सोनम कपूर की शादी के तुरंत बाद बहन रिया को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा!

loading...