Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है

स्कूल में बच्चों को ‘गलत ज्ञान’ बांटने वाली जया प्रदा का वीडियो वायरल

नोएडा: सपा सांसद आजम खान से तल्खियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली बीजेपी नेता जया प्रदा एक बार फिर चर्चा का विषय बनी हुई हैं, लेकिन इस बार उनके चर्चा में रहने का विषय आजम खान से बयानबाजी नहीं बल्कि कुछ और ही है। जी हां, जया प्रदा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वाययल हो रहा है। जिसमें जया एक स्कूल में बच्चों को पढ़ाती नजर आ रही हैं। लेकिन जिस तरह का ज्ञान जया बच्चों को दे रही है, उससे समझा सकता है कि देश में बच्चों का भविष्य किस दिशा में आगे बढ़ रहा है।

जी हां ये वहीं जया प्रदा हैं, जो एक समय में रामपुर से सपा सासंद हुआ कर थी। लेकिन आजाम खान से बढ़ते तनाव के बीच सपा से मोह भंग हुआ और बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी की टिकट पर 2019 लोकसभा चुनाव में जया रामपुर से ही आजाम खान के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी, लेकिन उन्हें मुंह की खानी पड़ी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में जया स्कूल में बच्चों को पढ़ाती दिख रही है। वीडियो में जया पहले कुछ फलों के नाम लिखती हैं।

जिसके बाद वह कुछ अंग्रेजी के शब्द लिखती हैं और बच्चों से पढ़वाती है। इसी दौरान जया ब्लैक बोर्ड पर लिखती है, India is my Contry...जबकि कंट्री की सही स्‍पेलिंग Country होती है। पहले तो इस पर किसी ने ध्‍यान नहीं दिया, इसे लेकर ना तो वहां पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कुछ बोला और ना ही एडीएम प्रशासन ने। छात्र-छात्राओं ने भी मुंह नहीं खोला। मीडिया ने भी इस पर शुरू में ध्‍यान नहीं दिया, लेकिन बाद में जब लोगों की नजर स्‍पेलिंग पर पड़ी तो सभी चौंक गए। क्योंकि किसी सांसद द्वारा ये गलती की उम्मीद किसी ने नही की थी।

आपको बता दें कि वायरल हो रहा वीडियो एक जुलाई का है, जब जया स्कूल चलो अभियान के तहत जयाप्रदा हजरतपुर में एक प्राथमिक विद्यालय के कार्यक्रम में गयी थी। जया इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थी, जहां स्कूल पहुंचकर उन्होंने बच्चों को पढ़ाया और टॉफियां भी बांटी। इस दौरान जया के साथ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी भी मौजूद रही। वीडियो में भी सभी टीचर्स को खड़े देखा जा सकता है, लेकिन सवाल ये उठता है कि जब जया प्रदा ने गलती की तो, न तो किसी अधिकारी ने पकड़ा और ना ही किसी स्कूल टीचर की नजर पड़ी। इस हिसाब से तो यही लगता है सरकारी स्कूलों की पढ़ाई भगवान भरोसे ही है।

loading...