Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

दुनिया भर में हो रही है इस CV की चर्चा, जाने क्या है बड़ा कारण

नई दिल्लीः दुनिया भर में खास किस्म का फोन (आईफोन) बनाने वाली मशहूर कंपनी एप्पल की चर्चा एक बार फिर से जोरो पर है। हालांकि इस चर्चा कंपनी के किसी नए या पुराने फोन को लेकर नहीं बल्कि कंपनी के संस्थापक स्टीव जॉब्स को लेकर हो रही है।

स्टीव जॉब्स के चर्चा का मुख्य कारण है उनके करीब चार दशक पुराना एक ‘बायोडेटा’, जिसे उन्होंने साल 1973 में एक कंपनी को भेजा था। इस ‘बायोडेटा’ की एक बड़ी खासियत है कि इसमें कई सारी गलतियां है और इस एक पेज कि सीवी की नीलामी होने वासी है।

ये है धरती के सबसे अनोखे पौधे, इन्हें देख कहेंगे OMG

जिसकि अनुमानित बोली 50 हजार डॉलर बताया जाता हैं। ऑकसन हाउस के मुताबिक इस सीवी में कई जगह स्पेलिंग और विराम चिन्ह जैसी गलतियां हैं। आप को बता दें कि नौकरी के आवेदन में उनका नाम स्टीव जॉब्स और कॉलेज के नाम ओरेगन कि जगह रीड लिखा गया है।

पूरा गांव भेजता है अपनी बेटियों को इसके पास, इसकी खासियत जानकर आपको यकीन नहीं होगा

वही स्पेशल एबिलटी सेक्शन में स्टीव ने टेक और डिजाइन इंजीनियर लिखा है। इस एप्लीकेशन में स्टाव लिखते हैं कि, उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस है लेकिन उनके पास कोई फोन नही है। हालांकि इस सीवी में इस बात का जिक्र नही है कि वो किस पद के लिए आवेदन दे रहे हैं। इसके करीब तीन साल बाद स्टीव और उनके दोस्त ने एप्पल कि स्थापना की थी। खबर के मुताबिक स्टीव जॉब्स के इस सीवी की नीलामी 8 से 15 मार्च के बीच होगी।

पूर्व मंत्री की इस बेटी ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, फोटो देख हर कोई भरता है आहें....

loading...